S M L

रथयात्रा पर पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले के खिलाफ राज्य में रैलियां निकालेगी BJP

बीजेपी नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें रैलियां निकालने से रोका गया तो वे राज्य में सविनय अवज्ञा आंदोलन चलाएंगे

Updated On: Dec 17, 2018 07:27 PM IST

Bhasha

0
रथयात्रा पर पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले के खिलाफ राज्य में रैलियां निकालेगी BJP

तृणमूल कांग्रेस सरकार ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रथयात्रा को अनुमति नहीं दी है. इसके चलते बीजेपी ने राज्य सरकार के इस फैसले के खिलाफ राज्यभर में रैलियां निकालने का निर्णय लिया है. बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन के तहत सोमवार को हुगली जिले के आरामबाग इलाके में ‘गणतंत्र बचाओ आंदोलन’ का आयोजन किया.

इसी के साथ बीजेपी नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें रैलियां निकालने से रोका गया तो वे राज्य में सविनय अवज्ञा आंदोलन चलाएंगे. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हम राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ पूरे बंगाल में रैलियां निकालेंगे. हम जनता को राज्य में व्याप्त अलोकतांत्रिक माहौल के बारे में और इस समय ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली की जरूरत के बारे में बताएंगे.’

उन्होंने कहा, ‘अगर हमें रैलियां निकालने की अनुमति नहीं दी जाती या रोका जाता है तो हमें सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.’ बैठक में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी उपस्थित थीं. उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि राज्य सरकार अपने खिलाफ लोकतंत्र की आवाजों के एकजुट होने से डरी हुई है.’ ममता बनर्जी की सरकार ने रविवार को बीजेपी की रथयात्रा को इस आधार पर मंजूरी नहीं दी थी कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi