S M L

2019 चुनावी दंगल जीतने के लिए सभी 543 सीटों पर प्रभारी नियुक्त करेगी बीजेपी

साथ ही बीजेपी हर राज्य में 11 सदस्यीय 'चुनाव तैयारी टोली' का गठन करेगी जो अगले साल होने वाले चुनावों की तैयारियां करेंगी

FP Staff Updated On: Jun 24, 2018 04:11 PM IST

0
2019 चुनावी दंगल जीतने के लिए सभी 543 सीटों पर प्रभारी नियुक्त करेगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों को चलते हर सीट पर अपना प्रभारी नियुक्त करने जा रही है. वह सभी 543 लोक सभा सीटों पर इन्हें नियुक्त करेगी. इसी के साथ बीजेपी हर राज्य में 11 सदस्यीय कमेटी का भी गठन करेगी. इस कमेटी को 'चुनाव तैयारी टोली' का नाम दिया गया है. यह टोली अगले साल होने वाले चुनावों की तैयारी करेंगी.

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक बीजेपी पहली बार सभी सीटों पर अपने प्रभारी नियुक्त करने जा रही है. इससे पहले सिर्फ बहुजन समाज पार्टी ही ऐसा करने वाली पार्टी थी. बीजेपी आगामी चुनावों की तैयारी के चलते यह कदम उठा रही है.

यह आगामी चुनावों की तैयारी है या विपक्ष के भेद जानने की!

बीजेपी ने चुनाव प्रभारियों को नियुक्त करने का मुख्य कारण बताया है कि इसके जरिये वह विपक्षी राजनेताओं और पार्टियों की तैयारियों का भी पता लगा सकेंगे. इसी के साथ लोगों को पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की जानकारियां भी उपलब्ध करा सकें. इन प्रभारियों की मदद से पार्टी उन उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं के बारे में भी पता लगाएगी जो अन्य दलों को छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए हैं.

वहीं बीजेपी की चुनाव तैयारी टोली में तीन सदस्य सोशल मीडिया संभालेंगे तो तीन सदस्यों को मीडिया को संभालने की जिम्मेदारी दी गई है. इस 11 सदस्यीय टोली में तीन लीगल टीम के सदस्य होंगे तो बाकी दो सरकार की योजनाओं और उनके क्रियानवन पर नजर रखेगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi