S M L

बंगाल में TMC को चुनौती देने के लिए BJP करेगी 310 रैलियां

बीजेपी ने कहा, पश्चिम बंगाल को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में माना जाता है, राज्य नेतृत्व ने लोकसभा चुनावों में 42 में से 22 सीटों को लक्षित किया है

Updated On: Jan 25, 2019 09:53 AM IST

FP Staff

0
बंगाल में TMC को चुनौती देने के लिए BJP करेगी 310 रैलियां

बीजेपी पार्टी सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पश्चिम बंगाल में भारी बढ़त बनाने के इरादे से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कुल 310 रैलियां करने की योजना बना रही है. बीजेपी ने कहा, पश्चिम बंगाल को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में माना जाता है, राज्य नेतृत्व ने लोकसभा चुनावों में 42 में से 22 सीटों को लक्षित किया है. वर्तमान में, राज्य में बीजेपी के पास दो सीटें हैं. बीजेपी और सत्तारूढ़ टीएमसी राज्य में लकड़हारे के रूप में रही है.

कुछ दिनों पहले ही बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी पर बीजेपी की रथ यात्रा की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया था. अपनी पार्टी के अभियान को पीछे छोड़ते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी राज्य सरकार पर रथ यात्रा आयोजित करने के लिए अनुमति न देने का आरोप लगाया था. पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था- ममता बनर्जी घबरा गईं और हमें यहां रथ यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी. वह निश्चित थीं कि यदि हम यात्रा निकालते हैं तो यह उनकी अंतिम यात्रा का संकेत होगा.

उन्होंने कहा- अगर आप हमें रथ निकालने से रोकते हैं, तो हम रैलियां करेंगे और बैठकें करेंगे. आप हमें बंगाल आने से नहीं रोक सकते. जितना आप हमें रोकेंगे और हमारे कार्यकर्ताओं को मारेंगे, उतना ही बंगाल में कमल खिलेगा. उन्होंने बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ महागठबंधन बनाने के लिए सीएम ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा और इसे एक स्वार्थी समझौता करार दिया. बीते सोमवार को बीजेपी ने 8 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित एक रैली को रद्द कर दिया. राज्य पार्टी प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री उसी दिन आसनसोल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi