S M L

लोकसभा चुनाव में सियासी फायदा लेने के लिए दंगा भड़काना चाहती है बीजेपी: शिवपाल सिंह यादव

शिवपाल ने जनाक्रोश महारैली को संबोधित करते हुए कहा- बीजेपी ने देश को कमजोर किया है, हम बीजेपी को देश और प्रदेश से हटाएंगे

Updated On: Dec 09, 2018 05:12 PM IST

Bhasha

0
लोकसभा चुनाव में सियासी फायदा लेने के लिए दंगा भड़काना चाहती है बीजेपी: शिवपाल सिंह यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने केंद्र और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि उसने देश को कमजोर किया है और वह लोकसभा चुनाव में सियासी फायदा लेने के लिए दंगा भड़काना चाहती है. शिवपाल ने अपनी पार्टी की पहली रैली, ‘जनाक्रोश महारैली’ को संबोधित करते हुए कहा- बीजेपी ने देश को कमजोर किया है. हम बीजेपी को देश और प्रदेश से हटाएंगे. हम शांति और भाईचारा चाहते हैं लेकिन सांप्रदायिक लोग दंगे भड़काना चाहते हैं.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा हम अयोध्या में दंगा नहीं होने देंगे

उन्होंने कहा कि वर्ष 1992 में तत्कालीन बीजेपी सरकार द्वारा सुरक्षा की गारंटी का हलफनामा देने के बावजूद बाबरी मस्जिद को तोड़ दिया गया था. वह देश में फिर से वही आग फैलाना चाहती है. आज लोग मुसलमान का नाम लेने में घबराने लगे हैं. शिवपाल ने कहा- पिछली 25 नवंबर को अयोध्या में धर्म सभा के नाम पर माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लोग सड़कों पर निकल पड़े थे कि हम अयोध्या में दंगा नहीं होने देंगे.

रैली में मुलायम सिंह यादव और बहू अपर्णा यादव हुए शामिल 

उन्होंने कहा,वर्तमान की बेईमान, निकम्मी और झूठी सरकार को हटाने की आवश्यकता है. हम और नेता जी (एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव) मुसलमानों के साथ खड़े हैं. हम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन भी देना चाहते हैं. वादा करते हैं कि हम पुरानी पेंशन दिलाने का काम करेंगे. उन्होंने नारेबाजी के बीच आश्वासन दिया कि नौजवानों के लिए रोजगार की वह व्यवस्था करेंगे. रैली स्थल रमाबाई अंबेडकर मैदान पूरी तरह भरा हुआ था. मैदान के बाहर की सड़कों पर भी जनसैलाब उमड़ा था. रैली में एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव शामिल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi