S M L

जम्मू कश्मीर: बीजेपी की रोटेशनल सीएम की डिमांड, नहीं मानीं महबूबा

बीजेपी ने कहा, पहले भी छह-छह महीने सरकार चलाने पर हो चुकी है चर्चा

Updated On: May 18, 2017 01:37 PM IST

FP Staff

0
जम्मू कश्मीर: बीजेपी की रोटेशनल सीएम की डिमांड, नहीं मानीं महबूबा

जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा के बीच वहां महबूबा मुफ्ती की सरकार को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. बीजेपी के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, पार्टी वहां अपना मुख्यमंत्री नियुक्त कर सकती है. यह प्रस्ताव आगे बढ़ चुका है और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से इस पर चर्चा हो चुकी है, लेकिन उन्होंने इसे मानने से इनकार कर दिया है.

बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की है सरकार

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में पीपुल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और बीजेपी गठबंधन की सरकार है.

सूत्रों ने सीएनएन न्यूज 18 को बताया कि महबूबा मुफ्ती के हाल ही में हुए दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पद पर चर्चा हुई थी. इस दौरान दोनों गठबंधन में छह-छह महीने सरकार चलाने पर विचार हुआ. सूत्रों के अनुसार, कई मौके पर महबूबा को यह सुझाव दिया जा चुका है कि नए मुख्यमंत्री से घाटी में असंतोष को रोकने में मदद मिलेगा, लेकिन वह सहमत नहीं हुईं.

अब तक नहीं हुआ कोई निर्णय

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री और उधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा, इस मामले में अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. बीजेपी एक संगठनात्मक पार्टी है. इस बारे में उच्चस्तर पर ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

गठबंधन पर खेद नहीं

जितेंद्र सिंह ने कहा, हमें गठबंधन पर किसी तरह का खेद नहीं है. जनमत मिलने के बाद यहां बीजेपी और पीडीपी की सरकार आई है. नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस चुनाव हारने के बाद सरकार की आलोचना कर रहे हैं. वह आशा कर रहे हैं कि सरकार की आलोचना करने से वह सत्ता में आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ जम्मू और लद्दाख के लोग आतंक को खत्म करना चाहते हैं और इससे परेशान नहीं होना चाहते हैं, जिसके लिए सरकार काम कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi