S M L

सबरीमाला विवाद: बीजेपी का ऐलान, मंदिर को बचाने के लिए निकालेंगे रथयात्रा

केरल प्रदेश बीजेपी ने सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर के रीति रिवाजों और परंपरा की रक्षा के लिए रथयात्रा निकालने की घोषणा की

Updated On: Oct 29, 2018 08:15 AM IST

FP Staff

0
सबरीमाला विवाद: बीजेपी का ऐलान, मंदिर को बचाने के लिए निकालेंगे रथयात्रा
Loading...

केरल प्रदेश बीजेपी ने सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर के रीति रिवाजों और परंपरा की रक्षा के लिए रथयात्रा निकालने की घोषणा की. प्रदेश बीजेपी प्रमुख पीएस श्रीधरन पिल्लई ने बताया कि एनडीए के नेतृत्व में यह यात्रा आठ नवंबर को कासरगोड से शुरू होगी और 13 नवंबर को पथनमथिट्टा में संपन्न होगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने सबरीमला मुद्दे पर प्रदर्शन में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं की गिरफ्तारी का विरोध जारी रखने का फैसला किया है. केरल पुलिस ने सबरीमाला मंदिर मामले में हिंसा फैलाने के आरोप में 2061 लोगों को गिरफ्तार किया है और 452 केस दर्ज किए हैं.

गौरतलब है कि मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया जा रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता 30 अक्टूबर को डीजीपी कार्यालय के सामने एक दिन का अनशन करेंगे. इस बीच, पूर्व इसरो प्रमुख जी माधवन नायर और त्रावणकोर देवासम बोर्ड प्रमुख और केपीसीसी सदस्य जी रमन नायर शनिवार रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 17 अक्टूबर को पांच दिवसीय मासिक पूजा के लिए मंदिर खोला गया था. इसके बाद से भक्तों ने मंदिर परिसरों और बेस शिविरों, निलाक्कल और पंबा समेत आस-पास के इलाकों में आंदोलन तेज कर दिया था. सबरीमाला मंदिर परिसर में तनावपूर्ण माहौल देखा गया और कई जगह हिंसा की खबरें सुनने को मिली थी. सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद भी कोई महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाई. दो पत्रकारों समेत अभी तक 9 महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी. लेकिन एक भी मंदिर में प्रवेश करने में सफल न हो सकी. इन सभी को श्रद्धालुओं के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था.

(एजेंसी से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi