S M L

2019 की तैयारी: घर-घर जाकर मोदी सरकार के कामों का प्रचार करेंगे बीजेपी कार्यकर्ता

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में बताना है और पार्टी के नंबर पर मिस्ड कॉल करवाना है, ताकि पता चल सके कि कार्यकर्ता कितने घर गए हैं

Updated On: May 21, 2018 04:05 PM IST

FP Staff

0
2019 की तैयारी: घर-घर जाकर मोदी सरकार के कामों का प्रचार करेंगे बीजेपी कार्यकर्ता

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए बीजेपी 26 मई से देश भर में 'बूथ स्तर और शक्ति केंद्रों' तक व्यापक जनसंपर्क अभियान शुरू करने जा रही है. बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी 26 मई से 11 जून 2018 तक महा-जनसंपर्क अभियान का पहला चरण चलाएगी.

उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से उनकी जयंती 6 जुलाई तक पार्टी की ओर से संगठन के सभी स्तरों पर महा-जनसंपर्क अभियान का दूसरा चरण चलाया जाएगा. पार्टी के नेताओं और कायकर्ताओं से बूथ स्तर पर मौजूदा शक्ति केंद्र तक के सभी संगठनों से लोगों के बीच अपनी उपस्थिति और भागीदारी तय करने को कहा गया है.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में बताना है और पार्टी के नंबर पर मिस्ड कॉल करवाना है, ताकि पता चल सके कि कार्यकर्ता कितने घर गए हैं. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि अगर मुमकिन हो, तब वाट्सऐप लोकेशन भी केंद्रीय पदाधिकारियों के साथ शेयर करें. बीजेपी ज्यादा से ज्यादा लोगों को नमो ऐप से जोड़ना चाहती है.

48 साल बनाम 48 महीने का नारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कहा था कि जो बूथ जीतेगा, वही चुनाव जीतेगा. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाना चाहिए. पार्टी के एक दूसर नेता ने कहा कि बीजेपी की पूरी कोशिश है कि जनहित की हर योजना का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचे और कोई जरूरतमंद उसके लाभ से वंचित न रहे.

उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी दल बीजेपी के खिलाफ दलितों, अल्पसंख्यकों, किसानों और महिलाओं के मुद्दे पर दुष्प्रचार कर रहे हैं. इस दुष्प्रचार को सख्ती से खारिज किया जाए और जनता के सामने सरकार के कामकाज और तथ्यों को रखा जाए.

हाल ही में पार्टी ने महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, एससी मोर्चा, एसटी मोर्चा, युवा मोर्चा, किसान मोर्चा और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठक आयोजित की थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल हुए थे. मोदी सरकार के 4 साल इसी महीने पूरे होने जा रहे हैं. इस मौके के लिए बीजेपी ने '48 साल बनाम 48 महीने' का नारा दिया है और पार्टी नेताओं से अपने कामकाज को जनता के समक्ष रखने को कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi