S M L

शिवसेना-BJP का हुआ गठबंधन, लोकसभा में 23 सीटों पर शिवसेना तो 25 सीटों पर लड़ेगी BJP: फडणवीस

फिलहाल दोनों दलों के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर ही सीट बंटवारा हुआ है, लेकिन बीजेपी का कहना है कि वह विधानसभा चुनाव में भी शिवसेना के साथ बराबर सीटों का समझौता करेगी

Updated On: Feb 18, 2019 10:02 PM IST

FP Staff

0
शिवसेना-BJP का हुआ गठबंधन, लोकसभा में 23 सीटों पर शिवसेना तो 25 सीटों पर लड़ेगी BJP: फडणवीस

राजनीतिक मुद्दों पर नोंक झोंक होने के बावजूद भी चुनाव के करीब आते ही बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन हो गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी 25 सीटों पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बताया कि ये गठबंधन राज्य विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा.

सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बीजेपी प्रमुख अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से हमारा गठबंधन कम से कम 45 सीटों पर जीत हासिल करेगा.

सहयोगियों से बात करने के बाद विधानसभा में करेंगे सीटों का बंटवारा

हालांकि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधानसभा चुनाव के सीट बंटवारे के बारे में फिलहाल को संख्या जारी नहीं की. फडणवीस ने इस मामले पर कहा कि वह अपने अन्य सहयोगी दलों से बातचीत के बाद इस पर विचार करेगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

गौरतलब है कि बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना कई मौकों और मुद्दों पर उसकी खुल कर आलोचना करती रही है. इस बात का जिक्र शिवसेना प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी किया. उन्होंने कहा, 'पिछले 30 वर्षों से शिवसेना और बीजेपी को देख रहे हैं. 25 साल तक हम एकजुट रहे और 5 साल तक भ्रम की स्थिति बनी रही. लेकिन जैसा सीएम ने कहा, मैंने अभी भी समय-समय पर सरकार को मार्गदर्शन प्रदान किया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi