S M L

BJP का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- आतंकवाद को सही ठहराकर देश का मजाक बनाया

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जर्मनी में अपने भाषण में कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ा कि हिन्दुस्तान को किस प्रकार कम से कम आंका जाए

Updated On: Aug 23, 2018 02:20 PM IST

FP Staff

0
BJP का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- आतंकवाद को सही ठहराकर देश का मजाक बनाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूरोप दौरे पर हैं. उन्होंने हेम्बर्ग स्थित बूसेरियस समर स्कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर देश के विकास से बड़ी संख्या में लोगों को बाहर रखा जाएगा तो 'विद्रोही और आतंकवादी' ग्रुप बन सकते हैं. वहीं इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जर्मनी में अपने भाषण में कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ा कि हिन्दुस्तान को किस प्रकार कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के रूप में पूरे विश्व के सामने दिखाया जाए.

संबित ने कहा, राहुल गांधी ने अपने भाषण में जिस प्रकार से आतंकवाद को सही ठहराने का प्रयास किया और आईएसआईएस के बारे में जो जस्टिफिकेशन दिया है उससे भयावह और चिंताजनक कुछ नहीं हो सकता है.

गौरतलब है राहुल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कई मुद्दों पर बात की थी. उन्होंने कहा था, 'अगर देश के लोगों को विकास से बाहर रखा गया तो देश में आईएस जैसे आतंकी संगठन बन सकते हैं.' कांग्रेस अध्यक्ष ने एक घंटे से ज़्यादा समय तक सभा को संबोधित किया. उन्होंने दुनिया भर के छात्रों के सवालों के जवाब भी दिए. गांधी ने कहा कि 2003 में इराक पर अमेरिकी हमले के बाद एक कानून लाया गया, जिसके तहत वहां एक विशेष जनजाति को सरकार और सेना में नौकरी पाने से रोक दिया गया. ये उस समय बड़ा ही खतरनाक फैसला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi