S M L

बीजेपी ने राहुल गांधी की तुलना मुसोलिनी से की, जॉब डाटा लीक होने पर छिड़ा ट्विटर युद्ध

राहुल ने कहा था कि जॉब डाटा लीक होना यह दिखाता है कि एनडीए सरकार ने भारत को एक राष्ट्रीय आपदा में धकेल दिया है

Updated On: Jan 31, 2019 05:15 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी ने राहुल गांधी की तुलना मुसोलिनी से की, जॉब डाटा लीक होने पर छिड़ा ट्विटर युद्ध

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जॉब डाटा लीक होने पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. जिसके बाद बीजेपी भी आक्रामक मूड में नजर आ रही है और दोनों के बीच ट्विटर युद्ध की शुरुआत हो गई है. राहुल और बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर एक दूसरे को जवाब दिया जा रहा है.

दरअसल राहुल ने कहा था कि जॉब डाटा लीक होना यह दिखाता है कि एनडीए सरकार ने भारत को एक राष्ट्रीय आपदा में धकेल दिया है. बेरोजगारी बीते 45 सालों में अपने चरम पर है.

दरअसल राहुल का यह बयान तब सामने आया जब नेशनल डेली ने भारत में जॉब की कमी के बारे में बताया. नेशनल सेंपल सर्वे ऑफिस ने जुलाई 2017 से जून 2018 के बीच के डाटा के बारे में बताया कि बेरोजगारी रेट 6.1 फीसदी है जोकि 1972-73 से अब तक सबसे ज्यादा है.

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा कि कोई जॉब नहीं है. पीएम ने हमसे एक साल में 2 करोड़ जॉब का वादा किया था लेकिन 5 साल बाद उनकी जॉब क्रिएशन रिपोर्ट कार्ड ने एक राष्ट्रीय आपदा का खुलासा किया है. बेरोजगारी बीते 45 सालों में चरम पर है. अकेले 2017-18 में 6.5 करोड़ युवा बेरोजगार हैं. अब नमो के जाने का समय है.

इस मुद्दे पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा, 'यह साफ है कि उन्हें मुसोलिनी की अल्प दृष्टि विरासत में मिली है और उनके पास मुद्दों की समझ कम है. ईपीएफओ का डाटा बताता है कि नौकरियों में तेजी से बढोतरी हुई है और यह बीते 15 महीनों में पैदा की गई हैं. केवल एक आदमी जिसने कभी उचित नौकरी नहीं की है और वह पूरी तरह से बेरोजगार है, केवल वही ऐसी फर्जी न्यूज कह सकता है.'

ये भी पढ़ें: राजस्थान: रामगढ़ से कांग्रेस की साफिया खान जीतीं, कांग्रेस ने छुआ 100 का आंकड़ा

ये भी पढ़ें: नोटबंदी के बाद देश में बेरोजगारी 45 साल में सबसे अधिक, रिपोर्ट दबाए बैठी है सरकार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi