S M L

माओवादियों की तरह व्यवहार कर रही कांग्रेस: बीजेपी

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक लड़ाई के लिए किसी भी हद तक देश के खिलाफ जा सकती है

Updated On: Sep 04, 2018 05:48 PM IST

FP Staff

0
माओवादियों की तरह व्यवहार कर रही कांग्रेस: बीजेपी

बीजेपी ने शहरी नक्सलवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक लड़ाई के लिए किसी भी हद तक देश के खिलाफ जा सकती है.

पात्रा ने कहा जब से कांग्रेस सत्ता में रही है तब से नक्सलवाद और माओवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी का दोहरा चरित्र रहा है. उन्होंने कहा कि कन्फ्यूजन, कॉन्सपिरेसी और कांग्रेस पर्यायवाची हैं. पात्रा ने कहा, 'कांग्रेस इस तरह से व्यवहार कर रही है जैसे कि वो माओवादी है.

पात्रा ने कहा, 'हालही में पड़े छापे में 2 कॉमरेड सुरेंद्र और प्रकाश के 25 सितंबर 2017 के पत्र मिले. इनमें लिखा है कि कांग्रेस नेता सहायता करने के लिए बहुत इच्छुक हैं और आंदोलन के लिए वित्त सहायता के लिए भी सहमति बनी है. जिसके बाद एक नंबर दिया गया है और यह नंबर राहुल गांधी के मार्गदर्शक कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का है, सिंह ने इस बात की सफाई नहीं दी कि यह उनका नंबर नहीं है. लेकिन अब उन्होंने स्वीकार कर लिया है.'

हालांकि इस मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी सफाई दी है. दिग्विजय ने कहा कि अगर ऐसा है तो सरकार मुझे गिरफ्तार करे.

बीजेपी प्रवक्ता ने हालही में राहुल गांधी को चीन का प्रवक्ता बताते हुए कहा था कि आखिर राहुल को चीन से इतना प्यार क्यों है? बीजेपी ने राहुल को 'चाइनीज' गांधी कहा था. संबित पात्रा ने राहुल गांधी के चीन को लेकर दिए बयानों पर तंज कसते हुए कहा था कि राहुल कहते हैं कि चीन हर रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है जबकि भारत एक दिन में 450 युवाओं को ही रोजगार दे पाता है.

आखिर राहुल को यह जानकारी कहां से मिलती है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत में नौकरी की स्थिति पर संसद में डेढ़ घंटे भाषण दिया लेकिन राहुल को पता नहीं चला, लेकिन चीन 50 हजार नौकरी देता है उन्हें यह अच्छे से मालूम है. असल बात तो यह है कि राहुल भारत के नजरिए को समझना ही नहीं चाहते हैं. वह तो चीन का विज्ञापन करने में व्यस्त हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi