S M L

मध्य प्रदेश: BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 230 में से 177 उम्मीदवारों का ऐलान

पार्टी ने शिवराज सरकार में मंत्री रहीं माया सिंह का टिकट काट दिया है. वहीं विवादों में रहे मंत्री नरोतम मिश्रा का टिकट नहीं काटा गया है

Updated On: Nov 02, 2018 12:08 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 230 में से 177 उम्मीदवारों का ऐलान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 230 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में पार्टी ने 177 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में हुई चुनाव समिति की बैठक के बाद नामों पर अंतिम मुहर लगी. इस समिति में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत चुनाव समिति के कई नेता शामिल थे.

पार्टी ने शिवराज सरकार में मंत्री रहीं माया सिंह का टिकट काट दिया है. वहीं विवादों में रहे मंत्री नरोतम मिश्रा का टिकट नहीं काटा गया है. मिश्रा की अपने क्षेत्र खासी पकड़ है. हो सकता है कि पार्टी ने इसी को ध्यान में रखकर उन्हें दोबारा मैदान में उतारने का फैसला किया हो. चर्चा थी कि बीजेपी 40 मौजूदा विधायकों का टिकट काट सकती है लेकिन अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि किन विधायकों का टिकट कटा है और कितने नए प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है.

मध्य प्रदेश के अलावा पार्टी ने मिजोरम के लिए 24 और तेलंगाना के लिए 28 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है. पार्टी ने अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की.

यहां देखें पूरी लिस्ट- बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi