S M L

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017- बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट

बीजेपी ने 2 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

Updated On: Feb 07, 2017 03:50 PM IST

FP Staff

0
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017- बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट

एक तरफ मणिपुर में आर्थिक नाकाबंदी के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है. दूसरी तरफ चुनाव की सुगबुगाहट भी दिखाई दे रही है.

बीजेपी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. मंगलवार को जारी की तीसरी लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी है.

बीजेपी की तरफ से राजन सिंह लांसिंग सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं दूसरे उम्मीदवार के.कृष्ण कुमार सिंह राज्य की बिशरनपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी होंगे.

इससे पहले बीजेपी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए 27 नामों पर मुहर लगा दी थी. पार्टी हाईकमान की मंजूरी के बाद उम्मीदावारों के नाम पर मुहर लगी.

बीजेपी का यह वार कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद सामने आया है. एक दिन पहले ही कांग्रेस ने अपने 60 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

इससे पहले राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये बीजेपी ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इन 31 उम्मीदवारों में से 20 के नामों की घोषणा चुनाव के पहले चरण के लिए की गई है पहले चरण का मतदान 4 मार्च को होगा. जबकि बाकी के 11 उम्मीदवार 8 मार्च को होने वाले दूसरे चरण में चुनाव में उतरेंगे.

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर अंतिम मुहर लगी. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और अन्य सदस्य मौजूद थे.

मणिपुर में कुल 60 विधानसभा सीटे हैं. चुनाव आयोग ने यहां दो चरणों में चुनाव कराने का ऐलान किया है. पहला चरण चार मार्च को और दूसरा 8 मार्च को होगा. मणिपुर के चुनावी मैदान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है. फिलहाल बीजेपी ने सीएम पद के लिये अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi