S M L

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने 18, कांग्रेस ने 10 और जेडीयू ने 2 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली

इससे पहले बीजेपी 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है, अब तक बीजेपी 26 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है

Updated On: Mar 12, 2018 09:01 AM IST

FP Staff

0
राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने 18, कांग्रेस ने 10 और जेडीयू ने 2 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली

बीजेपी ने राज्यसभा के 18 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें कई दिग्गज नेता शामिल हैं. पार्टी द्वारा जारी की सूची में छत्तीसगढ़ से सरोज पांडेय, उत्तराखंड से अपने प्रवक्ता अनिल बलूनी, राजस्थान से किरोड़ीलाल मीणा और मदन लाल सैनी, महाराष्ट्र से वी. मुरलीधरन, हरियाणा से डीपी वत्स, मध्य प्रदेश से अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी, यूपी से अशोक वाजपेयी, विजय पाल सिंह तोमर, सकल दीप राजभर, कांता कर्दम, अनिल जैन हरनाथ सिंह यादव और जीवीएल नरसिम्हा राव, कर्नाटक से राजीव चंद्रशेखर और झारखंड से समीर उरांव को उम्मीदवार बनाया गया है.

इससे पहले बीजेपी 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. जिसमें 8  मंत्रियों के नाम थे. वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात के बजाय उत्तर प्रदेश से, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत और धर्मेंद्र प्रधान मध्य प्रदेश से, मनसुख भाई मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला गुजरात से, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से, रविशंकर प्रसाद को बिहार से और प्रकाश जावेड़कर को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं कांग्रेस ने भी राज्यसभा चुनावों के लिए नासिर हुसैन, एल हनुमंथय्या और जी.सी. चंद्रशेखर समेत 10 लोगों के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है.

जेडीयू ने बिहार से महेंद्र प्रसाद सिंह और वशिष्ठ नारायण सिंह के नामों की घोषणा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi