S M L

बीजपी के इशारे पर एलजी ऑफिस सरकार को कर रहा है बदनाम: सिसोदिया

केजरीवाल सरकार पर आप कार्यकर्ताओं के लिए भोज में 12 और 16 हजार रुपए प्रति प्लेट खर्च करने का आरोप है

Updated On: Apr 08, 2017 10:45 PM IST

Bhasha

0
बीजपी के इशारे पर एलजी ऑफिस सरकार को कर रहा है बदनाम: सिसोदिया

आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी के उसपर फिजूलखर्ची के लगाए आरोपों को सिरे से खारिज किया है. बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सरकारी खर्चे पर दावत में फिजूलखर्ची का आरोप लगाया था.

गुप्ता ने केजरीवाल पर 12 से 16 हजार रुपए प्रति प्लेट का खाना खिलाने का आरोप लगाया है. शनिवार को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया.

सिसोदिया ने कहा कि, 'एक साल पहले अफसरों ने 13 हजार रुपए प्रति प्लेट कीमत के खाने के बिल की फाइल मेरे पास मंजूरी के लिए भेजी थी लेकिन मैंने इसे मंजूरी देने से मना कर दिया था.'

उन्होंने कहा कि, '6 महीने पहले यह फाइल पूर्व उप-राज्यपाल नजीब जंग ने तलब की थी. तभी से यह फाइल राजनिवास में पड़ी है.'

ArvindKejriwal-ManishSisodia

चुनाव के समय लीक करने के लिए रोक रखी

मनीष सिसोदिया ने पिछले कुछ दिन से हो रहे इस तरह के खुलासों के पीछे राजभवन को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि, खाने के बिल की फाइल 6 महीने से जानबूझ कर चुनाव के समय लीक करने के लिए उप-राज्यपाल कार्यालय में रोक कर रखी गई थी.

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, ‘एलजी ऑफिस के अफसर बीजेपी के इशारे पर सरकार को बदनाम करने के लिए आधी-अधूरी जानकारी के साथ फाइलें लीक कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि, लीक किए गए दस्तावेजों में यह नहीं बताया गया है कि दस महीने पहले बिल के भुगतान को रोकने के लिए उन्होंने फाइल पर क्या लिखा था.

सिसोदिया ने बीजेपी को इस मामले से जुड़ी पूरी फाइल और इस पर उनके नोट को भी सार्वजनिक करने की चुनौती दी है.

सीएम केजरीवाल पर आरोप है कि, उन्होंने अपनी सरकार के एक साल पूरे होने पर पिछले साल मुख्यमंत्री आवास पर आप कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित भोज में 12 और 16 हजार रुपए प्रति प्लेट के हिसाब से खर्च किया था.

बीजेपी ने इस खर्च को सरकारी पैसे का दुरुपयोग करार दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi