S M L

यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी ने किया फ्री वाई-फाई, ‘पिंक’ शौचालय का वादा

विपक्षी दलों ने इस संकल्प पत्र को छलावा करार दिया. एसपी ने संकल्प पत्र को ‘छल पत्र’ बताया वहीं कांग्रेस ने पुराने वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया

Updated On: Nov 13, 2017 03:05 PM IST

Bhasha

0
यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी ने किया फ्री वाई-फाई, ‘पिंक’ शौचालय का वादा

बीजेपी ने यूपी के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया. उनका वादा है कि गिने चुने सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई, महिलाओं के लिए 'पिंक शौचालय' तथा सभी घरों में मुफ्त पानी मुहैया कराने का वादा किया है.

यूपी के निकाय चुनावों को योगी आदित्यनाथ के लिए बड़ी परीक्षा मानी जा रही है. संकल्प पत्र जारी करने के दौरान यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय उपस्थित थे.

सीएम ने संकल्प पत्र जारी करने के दौरान बिना ‘भेदभाव’ के पारदर्शी सेवाएं प्रदान करने की बात कही. साथ ही उन्होंने गोशालाओं और अन्य पशुओं के लिए भी आश्रय स्थलों के बारे में कहा.

एसपी ने कहा यह संकल्प पत्र नहीं छल पत्र है 

बहरहाल, विपक्षी दलों ने इस संकल्प पत्र को छलावा करार दिया. एसपी ने संकल्प पत्र को ‘छल पत्र’ बताया वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर पुराने वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया.

योगी ने कहा, ‘राज्य भर के 652 स्थानीय निकायों में चुनाव होने जा रहे हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इसमें 16 नगर निगम शामिल हैं. इससे पहले राज्य में 12 नगर निगम थे.’

उन्होंने ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि अयोध्या और मथुरा वृंदावन के नगर निगमों का गठन प्रदेश की बीजेपी सरकार ने किया. यहां पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं. बीजेपी की ओर से जारी संकल्प पत्र में 28 संकल्प प्रस्तुत किए गए हैं, जिन्हें पूरा करने का वादा किया गया है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पांडेय ने कहा कि बीजेपी सत्ता के लिए चुनाव नहीं लड़ती है बल्कि उनका लक्ष्य जनता की सेवा करना है. पाण्डेय ने दावा किया कि पार्टी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में दमदार प्रदर्शन करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi