S M L

राफेल डील: 70 जगहों पर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, कांग्रेस के आरोपों का देगी जवाब

इन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को घेरने और राफेल मामले में उनके आरोपों का जवाब देने का फैसला किया है.

Updated On: Dec 17, 2018 09:31 AM IST

FP Staff

0
राफेल डील: 70 जगहों पर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, कांग्रेस के आरोपों का देगी जवाब

राफेल डील के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी आज यानी सोमवार को 70 जगहों पर एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के प्रवक्ता, मंत्री, वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और यहां तक कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. दरअसल इन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को घेरने और राफेल मामले में उनके आरोपों का जवाब देने का फैसला किया है.

ये प्रेस कॉन्फ्रेंस 70 अलग-अलग जगहों पर होंगी, जहां बीजेपी मीडिया से बात करेगी. इसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी कांग्रेस पर हमला बोलेंगे. इसके अलाव केंद्र सरकार के मंत्री से लेकर पार्टी के नेता तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से देश से मांफी मांगने की मांग करेंगे.

कौन कहां कर सकता है प्रेस कॉन्फ्रेंस

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ असम की राजधानी गुवाहाटी में, देवेंद्र फडणवीस गुजरात के अहमदाबाद में, विजय रुपाणी जयपुर में और सर्बानंद सोनोवाल अगरतला में राफेल मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. वहीं  केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, जे पी नड्डा, स्मृति ईरानी, सुरेश प्रभु, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी संगठन के नेता भी सोमवार को अलग-अलग जगहों पर मीडिया से बातचीत करेंगे

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कांग्रेस के आरोप जारी

पिछले काफी समय से कांग्रेस राफेल मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधती आई है. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बावजूद कांग्रेस लगातार बीजेपी आरोप लगा रही है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसेल में बीजेपी को क्लीन चिट दे दी थी. कोर्ट ने भारत और फ्रांस के बीच 23 सितंबर 2016 को हुए राफेल विमान सौदे के खिलाफ दायर जांच संबंधी सभी याचिकाओं को भी खारिज कर दिया. हालांकि कोर्ट के इस फैसले पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वो साबित करके रहेंगे कि इस डील में चोरी हुई है.

ऐसे में बीजेपी ने अब विपक्षी दल पर पलटवार करने का मन बनाया है और मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों समेत अपने प्रमुख नेताओं को सोमवार को देश के 70 शहरों में कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए तैनात किया है.

पार्टी के मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा, ‘राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट तरीके से सच्चाई बयां करने के बाद बीजेपी केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस की साजिश और राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ के उसके प्रयास का पर्दाफाश करेगी.’

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi