S M L

2019 की तैयारियों के चलते रविवार को उत्तराखंड के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

उत्तराखंड में वह अपने दौरे की शुरुआत संपर्क फॉर समर्थन के तहत हरिद्वार में शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणय पाड्या और भारत माता मंदिर के संस्थापक सत्यमित्रानंद महाराज से मुलाकात करेंगे

FP Staff Updated On: Jun 23, 2018 10:23 PM IST

0
2019 की तैयारियों के चलते रविवार को उत्तराखंड के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. इसी के चलते रविवार को वह उत्तराखंड की यात्रा पर जाएंगे. उत्तराखंड में वह अपने दौरे की शुरुआत संपर्क फॉर समर्थन के तहत हरिद्वार में शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणय पाड्या और भारत माता मंदिर के संस्थापक सत्यमित्रानंद महाराज से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह देहरादून जाएंगे, जहां वह कार्यकर्ताओं, और सोशल मीडिया टीम से मिलेंगे. खबरों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष दलित समाज के बुद्धिजीवियों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

आपसी रंजिश से पार्टी को उभारेंगे अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपनी इस यात्रा के दौरान लोक सभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में भी हिस्सा लेंगे. हालांकि बीजेपी अध्यक्ष की यह यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब पार्टी में काफी मनमुटाव का माहौल है. विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तराखंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं की आपसी रंजीश पार्टी को आगामी चुनावों में भारी पड़ सकती है. ऐसे में केदारनाथ से बीजेपी की पूर्व विधायक आशा नौटियाल और रुड़की से पूर्व विधायक सुरेश जैन जैसे कई बागी नेताओं की पिछले दिनों हो चुकी बैठक को भी नजरअंदाज करना पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

इन तमाम मुश्किलों से जूझ रहे प्रदेश बीजेपी के कार्यकर्ताओंं का मनोबल टूट रहा है. राजनीतिक विशलेषकों का मानना है कि शाह की इस यात्रा से उनका मनोबल मजबूत होगा. कार्यकर्ताओं का भी मानना है कि शाह इस यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं को राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर जीत का मूल मंत्र देंगे. राज्य के बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू का भी कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष इस दौरे के दौरान लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए राज्य के दौरे पर आ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi