S M L

कल 'मातोश्री' जाकर नाराज उद्धव ठाकरे को मनाएंगे अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की इस कवायद को 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले रूठे उद्धव ठाकरे को मनाने और शिवसेना से संबंध सुधारने के तौर पर देखा जा रहा है

FP Staff Updated On: Jun 05, 2018 01:35 PM IST

0
कल 'मातोश्री' जाकर नाराज उद्धव ठाकरे को मनाएंगे अमित शाह

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन दिनों 'संपर्क फॉर समर्थन' के मिशन पर हैं. इस कड़ी में अमित शाह शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे. बुधवार शाम 6 बजे मुंबई में मातोश्री जाकर अमित शाह उद्धव से मुलाकात करेंगे.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया, ‘अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए वक्त मांगा है. इसके बाद उन्हें मुलाकात के लिए कल (बुधवार) शाम का वक्त दिया गया है.’

अमित शाह की इस कवायद को रूठे उद्धव ठाकरे को मनाने और शिवसेना से संबंध सुधारने के तौर पर देखा जा रहा है.

बता दें कि पिछले साल मुंबई में हुए अपने महासम्मेलन में शिवसेना ने बीजेपी से अलग होकर 2019 का चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. दोनों पार्टियों के बीच पिछले कुछ वर्षों से संबंधों में कड़वाहट आई है. उद्धव समेत शिवसेना के अन्य नेता सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं.

हाल में संपन्न हुए पालघर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने थीं. चुनाव प्रचार के दौरान शिवसेना ने बीजेपी पर कड़े प्रहार किए थे.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. 2014 में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने 42 सीटें जीती थी. सीटों के लिहाज से यूपी के बाद महाराष्ट्र सबसे बड़ा राज्य है. ऐसे में बीजेपी नहीं चाहेगी कि उसका पुराना और मजबूत साथी शिवसेना उससे अलग होकर चुनाव लड़े जिससे उसे सीटों का नुकसान उठाना पड़े.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi