S M L

गुजरात में आदिवासियों का समर्थन पाने की खातिर घर-घर घूमे अमित शाह

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है

Bhasha Updated On: May 31, 2017 11:07 PM IST

0
गुजरात में आदिवासियों का समर्थन पाने की खातिर घर-घर घूमे अमित शाह

इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनावी मोड में आ गए हैं. आदिवासियों के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए शाह ने बुधवार को छोटा उदयपुर जिले के सुदूर गांव में घर-घर प्रचार अभियान चलाया.

इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के बूथ लेवल सभा को संबोधित किया. शाह ने गुजरात बीजेपी की ‘विस्तारक’ पहल के तहत आदिवासी परिवार के साथ दोपहर का भोजन किया. इसका मकसद राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों के साथ सीधे संपर्क कायम करना है.

शाह राज्य बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं के साथ मध्य गुजरात के इस गांव में वोट मांगने के लिए घर-घर गए.

बीजेपी की तमाम कोशिशों के बावजूद पूर्वी गुजरात के इन आदिवासी इलाकों में अब भी कांग्रेस की पकड़ बनी हुई है. साल 2012 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 28 विधानसभा सीटों में से आधे से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की थी.

गुजरात अब भी बीजेपी का मजबूत गढ़ है

अपने छोटे से भाषण में शाह ने कहा कि गुजरात अब भी पार्टी का मजबूत गढ़ है और उन्हें इसे और मजबूत बनाना है. साथ ही यह सुनिश्चित करना है कि राज्य में पार्टी की स्थिति मजबूत बनी रहे.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘अकेले गुजरात में 48 हजार पार्टी कार्यकर्ता दल के कार्यक्रमों, केंद्र और राज्य की हमारी सरकारों के कार्यों के बारे में घर-घर घूमकर लोगों को बताएंगे. ऐसा किसी भी पार्टी ने कदम नहीं उठाया है. यहां पर भी आप बूथ स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक के कार्यकर्ताओं को देख सकते हैं.’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों ही गुजरात राज्य से आते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi