S M L

मिशन 2019 की तैयारी में आज शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह

शाम 6 बजे मुंबई में मातोश्री जाकर अमित शाह उद्धव से मुलाकात करेंगे

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 09:41 AM IST

0
मिशन 2019 की तैयारी में आज शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन दिनों 'संपर्क फॉर समर्थन' के मिशन पर हैं. इस कड़ी में अमित शाह आज शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे. शाम 6 बजे मुंबई में मातोश्री जाकर अमित शाह उद्धव से मुलाकात करेंगे.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया, ‘अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए वक्त मांगा है. इसके बाद उन्हें मुलाकात के लिए बुधवार शाम का वक्त दिया गया है.’

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को पहले चंडीगढ़ में अकाली दल के सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल से मिलेंगे. इसके बाद वो उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने मुंबई रवाना होंगे. महाराष्ट्र के उपचुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के बाद अमित शाह और शिव सेना की यह पहली बैठक होगी. हाल के दिनों में शिव सेना के नेता बीजेपी पर लगातार हमला बोलते रहे हैं लेकिन बीजेपी ने शिवसेना के खिलाफ कभी जवाब नहीं दिया. बीजेपी नेता शिव सेना को अपना अहम सहयोगी बताते रहे.

मुंबई दौरे पर गए बीजेपी के जनरल सेक्रटरी भूपेंद्र यादव ने भी उद्धव ठाकरे से बात की थी. ऐसी आशा की जा रही है कि अमित शाह इस मुलाकात में दोनों पार्टियों के बीच के मतभेद को खत्म करने की कोशिश होगी.

बता दें कि पिछले साल मुंबई में हुए महासम्मेलन में शिवसेना ने बीजेपी से अलग होकर 2019 का चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. दोनों पार्टियों के बीच पिछले कुछ वर्षों से संबंधों में कड़वाहट आई है. उद्धव समेत शिवसेना के अन्य नेता सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं.

हाल में संपन्न हुए पालघर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने थीं. चुनाव प्रचार के दौरान शिवसेना ने बीजेपी पर कड़े प्रहार किए थे.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. 2014 में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने 42 सीटें जीती थी. सीटों के लिहाज से यूपी के बाद महाराष्ट्र सबसे बड़ा राज्य है. ऐसे में बीजेपी नहीं चाहेगी कि उसका पुराना और मजबूत साथी शिवसेना उससे अलग होकर चुनाव लड़े जिससे उसे सीटों का नुकसान उठाना पड़े.

वहीं गुरुवार को पटना में भी एनडीए और उसके सहयोगी दलों की बैठक होनी है. यहां केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi