S M L

पुरुलिया: हिंसा के जरिए सत्ता में नहीं रह सकती तृणमूल कांग्रेस: शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के दौरे के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं

| June 28, 2018, 05:23 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jun 28, 2018

  • AmiteshAmitesh16:49 (IST)

    मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल की बेटी ने कहा कि वह बड़े होकर डॉक्टर बनना चाहती हैं और अपने पिता का सपना पूरा करना चाहती हैं. 

  • AmiteshAmitesh16:48 (IST)

    पुरुलिया में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार  के पिता महावीर कुमार ने कहा कि ममता सरकार कुछ नहीं कर रही है, बीजेपी की तरफ से हमें 5 लाख की मदद मिली है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग हमारे घर आए थे. वहीं महावीर की पत्नी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य सरकार की जांच एजेंसी पर भरोसा नहीं है. 

  • 16:20(IST)

    शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल का विकास नहीं हुआ लेकिन टीएमसी के गुंडों का विकास हो गया है. हालात यह हैं कि सभी फैक्ट्रियों को बंद कर दिया गया है केवल बम बनाने वाली फैक्ट्री चलाई जा रही हैं. 

  • 16:10(IST)

    मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाएं तृणमूल कांग्रेस की सरकार की वजह से पश्चिम बंगाल की जनता तक नहीं पहुंच रही हैं. 

  • 16:04(IST)

    यूपीए सरकार में 13वें फाइनेंस कमीशन के जरिए पश्चिम बंगाल को केवल 1 लाख 32 हजार करोड़ रुपए दिए गए वहीं 14वें फाइनेंस कमीशन में बीजेपी की सरकार ने राज्य के विकास के लिए 3 लाख 60 हजार रुपए दिए.  

  • 15:58(IST)

    शाह ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस को लगता है कि हिंसा के जरिए वह सत्ता में बने रहे सकते हैं तो मैं उनको चुनौती देता हूं कि हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और तृणमूल कांग्रेस की सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं ​रहेगी. 

  • 15:44(IST)

    अमित शाह रैली में पहुंच चुके हैं. नारा लग रहा है कि इस बार 'बंगाल में बदलाव और परिवर्तन होगा.' बीजेपी पूरे चुनाव मूड में नजर आ रही है. 

  • 15:39(IST)

    शाह के रैली में पहुंचने के बाद जनता जोर-शोर से नारे लगा रही है. बीजेपी के झंडों के बीच साधू-महात्मा भी नजर आ रहे हैं. 

  • 15:04(IST)

    अमित शाह ने तारापीठ मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

  • 14:48(IST)

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में  अमित शाह की रैली में भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं. बीजेपी की टोपी लगाकर लोगों ने बहुत पहले से कुर्सियों पर कब्जा जमा लिया था जिससे वह आराम से बैठकर शाह को सुन सकें. 

  • 14:45(IST)

    अमित शाह की रैली को लेकर पश्चिम बंगाल की जनता बहुत उत्साहित नजर आ रही है. उनकी गाड़ी को चारों तरफ से समर्थकों ने घेर लिया है. 

  • 14:35(IST)

    संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पुरुलिया के लागदा गांव पहुंचे, यहां शाह पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधेंगे. 

  • 14:33(IST)

    फर्स्टपोस्ट हिंदी में आपका स्वागत है. 

पुरुलिया: हिंसा के जरिए सत्ता में नहीं रह सकती तृणमूल कांग्रेस: शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अगले साल के अहम आम चुनाव से पहले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रणनीतिक बैठक करने के लिए दो दिन के दौरे के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं. प्रदेश बीजेपी महासचिव एस बसु ने बताया कि इस यात्रा के दौरान शाह पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां दो बीजेपी कार्यकताओं की तीन हफ्ते पहले हत्या कर दी गई थी.

राज्य में हाल ही में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित बीजेपी की प्रदेश इकाई ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी योजना का खाका तैयार किया है जिसे वह शाह को सौंपेगी. बीजेपी अध्यक्ष ने राज्य में 22 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था. लेकिन पंचायत चुनाव में सीपीएम और कांग्रेस को पछाड़कर दूसरे नंबर पर बीजेपी के पहुंच जाने से उत्साहित होकर प्रदेश इकाई ने लोकसभा में 22 से बढ़ाकर 26 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है.

वैसे बीजेपी और सत्तारुढ़ तृणमूल के बीच अब भी बहुत फासला है. फिलहाल लोकसभा में पश्चिम बंगाल से पार्टी की दो सीटें-आसनसोल और दार्जिलिंग हैं. बसु के अनुसार शाह पार्टी की सोशल मीडिया शाखा के साथ बंद कमरे में बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करने का कार्यक्रम है. उन्होंने बताया कि शाह शहर के बुद्धिजीवियों की एक बैठक को भी संबोधित करेंगे. शाह कई बार कह चुके हैं कि पश्चिम बंगाल पर पार्टी का विशेष ध्यान है और वह आगामी चुनाव में राज्य से अपनी सीटों बढ़ाने का जी-तोड़ कोशिश करेगी.

शाह 28 जून को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर जाएंगे और पूर्जा अर्चना करेंगे. इसके बाद वह एक जनसभा के लिए पुरुलिया जाएंगे और वहां उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवारों के सदस्यों से मिलेंगे जिनकी हत्या कर दी गयी थी. दो जून और 31 मई को दो बीजेपी कार्यकर्ता- 35 वर्षीय दुलाल कुमार और 20 वर्षीय त्रिलोचन महतो फांसी के फंदे से लटकते हुए मृत मिले थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi