S M L

पश्चिम बंगाल: जानिए बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या समेत किन मुद्दों पर बोले अमित शाह

शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं का बलिदान बेकार नहीं जाएगा.

FP Staff Updated On: Jun 28, 2018 05:24 PM IST

0
पश्चिम बंगाल: जानिए बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या समेत किन मुद्दों पर बोले अमित शाह

दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पश्चिम बंगाल की जनता के लिए केंद्र सरकार द्वारा दिए गए लाभों के बारे में भी बताया. राज्य में हो रही बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर भी उन्होंने आज खुलकर बात की. जानिए शाह के पश्चिम बंगाल दौरे की प्रमुख बातें.

- संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पुरुलिया के लागदा गांव पहुंचे, उनके स्वागत के लिए भीड़ में काफी उत्साह दिखा.

- भाषण देने से पहले अमित शाह ने तारापीठ मंदिर में पूजा-अर्चना की.

- शाह के रैली में पहुंचते ही बंगाल में बदलाव और परिवर्तन का नारा लगा.

- शाह ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस को लगता है कि हिंसा के जरिए वह सत्ता में बने रहे सकते हैं तो मैं उनको चुनौती देता हूं कि हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान बेकार नहीं जाएगा और तृणमूल कांग्रेस की सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी.

- शाह ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि यूपीए सरकार में 13वें फाइनेंस कमीशन के जरिए पश्चिम बंगाल को केवल 1 लाख 32 हजार करोड़ रुपए दिए गए वहीं 14वें फाइनेंस कमीशन में बीजेपी की सरकार ने राज्य के विकास के लिए 3 लाख 60 हजार रुपए दिए.

- शाह ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाएं तृणमूल कांग्रेस की सरकार की वजह से पश्चिम बंगाल की जनता तक नहीं पहुंच रही हैं.

- शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल का विकास नहीं हुआ लेकिन टीएमसी के गुंडों का विकास हो गया है. हालात यह हैं कि सभी फैक्ट्रियों को बंद कर दिया गया है केवल बम बनाने वाली फैक्ट्री चलाई जा रही हैं.

- पुरुलिया में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार के पिता महावीर कुमार ने कहा कि ममता सरकार कुछ नहीं कर रही है, बीजेपी की तरफ से हमें 5 लाख की मदद मिली है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग हमारे घर आए थे. वहीं महावीर की पत्नी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य सरकार की जांच एजेंसी पर भरोसा नहीं है.

- मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल की बेटी ने कहा कि वह बड़े होकर डॉक्टर बनना चाहती हैं और अपने पिता का सपना पूरा करना चाहती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi