S M L

अमित शाह का आज UP दौरा: दलितों की नाराजगी दूर करने पर रहेगा फोकस

माना जा रहा है कि एक दिन के इस दौरे में अमित शाह का एजेंडा सरकार, संगठन और सहयोगियों के बीच हाल में उभरे मतभेदों और समस्याओं का हल निकालना है

Updated On: Apr 11, 2018 10:37 AM IST

FP Staff

0
अमित शाह का आज UP दौरा: दलितों की नाराजगी दूर करने पर रहेगा फोकस

गोरखपुर-फूलपुर संसदीय उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहली बार आज यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं.

माना जा रहा है कि एक दिन के इस दौरे में शाह का एजेंडा सरकार, संगठन और सहयोगियों के बीच हाल में उभरे मतभेदों और समस्याओं का हल निकालना है. इसके अलावा वो हाल के समय में दलित उत्पीड़न की बढ़ी घटनाओं पर भी मंथन करेंगे.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार लखनऊ आने के बाद अमित शाह पार्टी के नेताओं और मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वो योगी आदित्यनाथ सरकार के एक वर्ष के कामकाज की भी समीक्षा करेंगे. बैठक की बातें बाहर न आने पाएं इसलिए यह बैठक मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में होगी.

इसके अलावा वो सरकार में सहयोगी दलों से भी बातचीत कर उनके तीखे तेवरों को शांत करने की कोशिश करेंगे. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर, पार्टी के विधायकों और अपना दल के विधायकों की नाराजगी दूर करना भी उनके एजेंडे में रहेगा.

अमित शाह के यूपी दौरे को सरकार और संगठन के भावी पुनर्गठन और संभावित फेरबदल से भी जोड़कर देखा जा रहा है. विधान परिषद की 13 सीटों में 11 पर बीजेपी के उम्मीदवारों के चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है.

अमित शाह अपना दौरा खत्म करने के बाद बुधवार रात को वापस दिल्ली लौट जाएंगे.

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य को दिल्ली तलब कर उनसे बैठक की थी. इसके बाद से सरकार और संगठन में बदलाव और फेरबदल के कयास लगाए जाने लगे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi