S M L

आसनसोल हिंसाः अमित शाह ने बनाई बीजेपी जांच टीम

आसनोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं. बाबुल पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया है

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 02:45 PM IST

0
आसनसोल हिंसाः अमित शाह ने बनाई बीजेपी जांच टीम

आसनसोल हिंसा अब पूरी तरह राजनीतिक रंग ले चुका है. पुलिस जांच को बीजेपी राज्य सरकार नियंत्रित बता रही है. वहीं सत्तारूढ़ टीएमसी के शानस में पुलिस बीजेपी सांसद के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस कर रही है.

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की तरफ से एक जांच कमेटी बनाई है. इसका नेतृत्व राज्यसभा सांसद ओम माथुर कर रहे हैं. वहीं जांच टीम में शाहनवाज हुसैन, सांसद रूपा गांगुली, सांसद बीडी राम शामिल हैं. यह कमेटी पूरे मामले का जायजा लेने आसनसोल जाएगी.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं भी पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं. पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

इलाके में लगा हुआ है कर्फ्यू, बीजेपी सांसद के खिलाफ दर्ज है मुकदमा 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के रानीगंज में रामनवमी के दिन हिंसा भड़क गई थी, जो दूसरे दिन आसनसोल तक पहुंच गई. हिंसा के दौरान दो दर्जन से ज्यादा घरों और दुकानों में आग में आग लगा दी गई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इससे पहले पश्चिम बंगाल के आसनोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं.

बाबुल पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया है. बाबुल सुप्रियो को स्थानीय पुलिस ने दंगा प्रभावित इलाके में जाने से मना किया था लेकिन उन्होंने प्रशासन की बात न मानकर दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

सांसद सुप्रियो पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने आईपीएस रूपेश कुमार पर अपने दौरे के दौरान हमला भी किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi