S M L

BJP संसदीय दल की बैठक: मंत्रियों को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी

बैठक के दौरान मंत्रियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए. उन्होंने आगे भी ऐसे ही काम करते रहने को कहा.

Updated On: Dec 20, 2017 01:39 PM IST

FP Staff

0
BJP संसदीय दल की बैठक: मंत्रियों को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी

गुजरात और हिमाचल चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बुधवार को बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक के दौरान मंत्रियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए. उन्होंने आगे भी ऐसे ही काम करते रहने को कहा. पीएम ने कहा कि हमे नई पीढ़ी को आगे लाना होगा. जनादेश जनता को समर्पित करना चाहिए. विपक्ष के दुषप्रचार से न भटके. कार्यकर्ता 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे. जनता की सेवा में लगे रहे.

पीएम ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करने और देश भर में बूथ स्तर पर पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया. बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी के भीतर और बाहर युवाओं को प्रोत्साहित करने पर भी जोर दिया.

बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मिली जीत का जिक्र किया और चुनाव प्रसार से जुड़े अनुभव भी साझा किए. उन्होंने कहा कि हमें चुनाव में जीत मिली है. लेकिन हमें आत्म संतुष्ट नहीं होना चाहिए. छोटा हो या बड़ा, हर काम को पूरी प्रतिबद्धता से करना चाहिए. बैठक के दौरान सभी सांसदों ने दो राज्यों में मिली जीत के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा चुनाव जीत रही है. लेकिन पार्टी से लोगों की अपेक्षाएं काफी अधिक है. हमें इन अपेक्षाओं को पूरा करना है और इसलिए हर सांसद, कार्यकर्ता को पूरी लगन के साथ काम करना चाहिए. वहीं बैठक के बीच में ही केंद्रीय किसान कल्याण राज्य मंत्री कृष्णा राज की तबियत बिगड़ गई. जिसके चलते उन्हें आरएमएल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. संसद के लाइब्रेरी भवन में बीमार पड़ी मंत्री कृष्णा राज को स्ट्रेचर पर लिटाकर अस्पताल ले जाया गया.

संसद के लाइब्रेरी भवन में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया. संसदीय दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लड्डू खिला कर विधानसभा चुनावों में जीत की बधाई दी.

इस बीच कहा जा रहा है कि गुजरात में बीजेपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 दिसंबर को हो सकता है.बता दें कि गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी बीजेपी ने अब तक राज्य के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं की है.

हिमाचल में जहां उसके सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए, वहीं गुजरात के मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को विधानसभा चुनावों के दौरान काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. ऐसे में राजनीतिक गलियारे में उन्हें भी बदले जाने की चर्चा है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi