S M L

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम- त्रिपुरा में विचारधारा की जीत

पूर्वोत्तर के राज्यों में मिली जीत के बाद हुई इस बैठक में आने वाले चुनावों को लेकर पार्टी ने रणनीति तैयार की

Updated On: Mar 06, 2018 01:02 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम- त्रिपुरा में विचारधारा की जीत
Loading...

पूर्वोत्तर राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली जीत से बीजेपी नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में भी उत्साह का माहौल है. पार्टी त्रिपुरा में पहली बार पूर्ण बहुमत पाई है. इसके अलावा नगालैंड और मेघालय में भी गठबंधन कर सरकार का हिस्सा बन रही है. इन सब के बीच पार्टी ने जीत का जश्न मनाने के लिए मंगलवार को संसदीय दल की बैठक की. इस बैठक में जीत के जश्न के साथ आगे की रणनीतियों पर भी चर्चा हुई.

संसदीय दल की बठक में पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी समेत पार्टी के लगभग सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए. नेताओं ने गले में उत्तर-पूर्व का पारंपरिक पटका पहन रखा था. बैठक में बोलते हुए पीएम मोदी ने त्रिपुरा की जीत को विचारधारा की जीत बताया.

पीएम ने सांसदों से कहा कि हिंसा की राजनीति और नफरत की राजनीति को आज देश की जनता नकार रही है. त्रिपुरा इसका एक बहुत बड़ा उदाहरण है. त्रिपुरा में बीजेपी की जीत यह बताती है कि लेफ्ट की हिंसक विचारधारा पर बीजेपी के विचार को जीत मिली है.

बैठक में पीएम मोदी ने संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में सरकार के पक्ष को रखने और विपक्ष पर हमला बोलते रहने के लिए चरणबद्ध तरीके से तैयारी कर आगे बढ़ने को कहा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में पूर्वोत्तर के नतीजों पर चर्चा हुई ही इसके साथ आने वाले विधानसभा चुनाव और राज्यसभा चुनाव पर भी चर्चा हुई. पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि आने वाले चुनाव की तैयारियों में अभी से लग कर जीत सुनिश्चित करने की जरुरत है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के संसदीय दल के बैठक में 'जीत हमारी जारी है, अब कर्नाटक की बारी है' का नारा भी गूंजा. अब से लगभग दो महीने बाद कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी की कोशिश है कि कांग्रेस के सिद्धारमैया सरकार को उखाड़ कर सत्ता में वापसी करना.

बताया जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी बीजेपी के लिए लगभग 20 रैलियां कर सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi