S M L

योगी राज में हर जिले में होगी कर्पूरी ठाकुर के नाम पर एक सड़क

यूपी में बीजेपी ने पिछड़ों को अपने साथ जोड़ने के लिए हर जिले में कम से कम एक सड़क को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और सामाजिक नेता कर्पूरी ठाकुर के नाम पर रखने का फैसला किया है

FP Staff Updated On: Aug 10, 2018 10:29 AM IST

0
योगी राज में हर जिले में होगी कर्पूरी ठाकुर के नाम पर एक सड़क

उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जहां समाजवादी पार्टी, बीएसपी और आरएलडी एक साथ मैदान में उतरने को तैयार हैं. वहीं बीजेपी ने पिछड़ों को अपने साथ जोड़ने के लिए हर जिले में कम से कम एक सड़क को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और सामाजिक नेता कर्पूरी ठाकुर के नाम पर रखने का फैसला किया है.

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि वो हर जिले में एक सड़क कर्पूरी ठाकुर के नाम पर रखेंगे. दो बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके ठाकुर का 1988 में निधन हो गया था. बिहार में अतिपिछड़े वर्ग के लोगों को मुख्यधारा में लाने और राजनीतिक रूप से सक्रिय बनाने में कर्पूरी ठाकुर का अहम योगदान रहा है. यहां तक की बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ठाकुर के दिखाए हुए रास्ते पर ही चलकर गैर-यादव ओबीसी वोटर्स का भरोसा जीता है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बीजेपी भी उत्तर प्रदेश में गैर-यादव ओबीसी वोटर्स को अपने साथ जोड़ना चाहती है. ताकि वो सपा, बीएसपी और आरएलडी को कड़ी टक्कर दे सके. इसके अलावा बीजेपी ने पिछड़ी जातियों के लोगों से जुड़ने के लिए सामाजिक प्रतिनिधि बैठकें भी करनी शुरू कर दी हैं.

जनता को संबोधित करते हुए मौर्य ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बीएसपी नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने से रोकने का प्रयास कर रही हैं और ऐसे में अन्य पिछड़े वर्ग को मोदी के समर्थन में एकजुट हो जाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi