S M L

नगालैंड: नेफ्यू रियो के चुनाव पर BJP-NDPP आज करेंगे बैठक

गठबंधन सहयोगियों के विधायकों की पहली बैठक सोमवार को आधिकारिक रूप से रियो को अपना नेता चुनने के लिए होगी

Bhasha Updated On: Mar 05, 2018 01:51 PM IST

0
नगालैंड: नेफ्यू रियो के चुनाव पर BJP-NDPP आज करेंगे बैठक

गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी और बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक एनडीपीपी के वरिष्ठ नेता नेफ्यू रियो को अपना नेता चुनने के लिए सोमवार को बैठक करेंगे.

एनडीपीपी महासचिव अबू मेहता ने बताया कि गठबंधन का नाम पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस रखना प्रस्तावित हुआ है.

मेहता ने बताया, ‘गठबंधन सहयोगियों के विधायकों की पहली बैठक सोमवार  को आधिकारिक रूप से रियो को अपना नेता चुनने के लिए आयोजित होगी.’

रियो तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने नगालैंड में गठबंधन की सरकार बनाने क दावा करते हुए कहा कि उनके पास 32 विधायकों का समर्थन है.

मेहता ने बताया कि एनडीपीपी और बीजेपी के पास 18 और 12 सीटें हैं जबकि जेडीयू विधायक जी काइतो अयी और स्वतंत्र विधायक तोंगपांग ओजुकुम भी गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं.

नेफ्यू रियो सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त

एनडीपीपी प्रमुख नेफ्यू रियो ने रविवार को कहा कि वह नगालैंड में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की अपील करेंगे जो सात या आठ मार्च को आयोजित हो सकता है.

उन्होंने राज्य में चुनाव प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

रियो ने संवाददाताओं से कहा, 'हम सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का आग्रह करते हैं. यह सात या आठ मार्च को आयोजित हो सकता है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi