विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपीए में 12 लाख करोड़ के घोटाले, हम पर एक आरोप नहीं- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि 3 साल में भारत में तेजी से बदलाव हुआ.

FP Staff Updated On: Jul 31, 2017 12:21 PM IST

0
यूपीए में 12 लाख करोड़ के घोटाले, हम पर एक आरोप नहीं- अमित शाह

राजधानी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि तीन साल की एनडीए सरकार में भारत में तेजी से बदलाव हुआ है. भारत दुनिया का तेजी से बढ़ता अर्थतंत्र बना है.

बीजपी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि योगी सरकार के तीन माह समाप्त हुए हैं. वहीं मोदी सरकार के तीन साल समाप्त हुए हैं. पिछली सरकार में 12 लाख करोड़ के घोटाले सामने आए, वहीं 3 साल में हमारी सरकार पर एक भी आरोप नहीं है.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में हर मंत्री खुद को पीएम मानता था. हमने एक निर्णायक सरकार देने का काम किया. 3 साल में 50 महत्वपूर्ण काम किए.

अमित शाह ने कहा कि 3 साल में भारत में तेजी से बदलाव हुआ. भारत दुनिया का तेजी से बढ़ता अर्थतंत्र बना है. 3 साल में शेयर बाजार ने नई ऊंचाईयों को छुआ. गरीब का जीवनस्तर उठाने को महत्वपूर्ण काम किए हैं. हमने 2.60 करोड़ गरीबों को सिलेंडर दिए. सभी राज्यों को साथ लेकर जीएसटी लागू किया. सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया में भारत की पहचान बढ़ी है. हम सीमाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर हैं. 1 साल में वन रैंक वन पेंशन का मसला सुलझाया. एक साथ 104 उपग्रहों को छोड़ा गया.

'नोटबंदी से अरबों का कालाधन व्यवस्था में आया'

अमित शाह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता दी. 13 हजार गांवों में बिजली देने का काम पूरा किया. गरीबों के घरों में शौचालय बनवाने का काम किया. कालेधन के खिलाफ सरकार ने एसआईटी बनाई.

नोटबंदी से अरबों का कालाधन व्यवस्था में आया. उन्होंने कहा कि बेनामी सम्पत्ति के लिए हमने कानून बनाया. यही नहीं राजनैतिक दलों का चंदा 20000 से 2000 किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि योग के लिए भी मोदी सरकार ने बहुत काम किया.

'2022 तक किसानों का आय दोगुनी करेंगे'

उत्तर प्रदेश के लिए अमित शाह ने कहा कि हम 2022 तक किसानों का आय दोगुनी करेंगे. केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के साथ खड़ी है. उत्तर प्रदेश को और अधिक सहायक बनाएंगे. हमने यूपी की अनुदान सहायता बढ़ाई. आपदा सहायता राशि भी केन्द्र सरकार ने बढ़ाई. स्थानीय निकाय के धन में 88 गुना की वृद्धि की. स्मार्ट सिटी समेत कई योजनाओं की सहायता बढ़ाई. अमृत मिशन, नमामि गंगे, मेट्रो की सहायता राशि बढ़ाई. 6 लाख 57 हजार करोड़ से अधिक 3 साल में दिए. किसानों की कर्जमाफी कर दी गई है. करीब 90 प्रतिशत गन्ने का भुगतान किया गया.

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत का दुनिया में सम्मान बढ़ाया. पीएम मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय बनकर उभरे. उन्होंने कहा कि 2019 में इससे भी बड़े बहुमत से सरकार बनाएंगे.

'एक्सप्रेस वे पर बोले- हम अखिलेश जैसे काम नहीं करना चाहते हैं'

अखिलेश यादव द्वारा रिकॉर्ड समय में आगरा से लखनऊ एक्सप्रेस वे बनाने और पूर्वांचल के लिए बीजेपी सरकार द्वारा इससे भी कम समय में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनाने की चुनौती पर अमित शाह ने कहा कि अखिलेश के एक्सप्रेस वे पर कोई गाड़ी नहीं चल पा रही है. हम अखिलेश जैसे काम नहीं करना चाहते हैं. हम ऐसा एक्सप्रेस वे बनाना चाहते हैं, जिस पर गाड़ियां भी चलें.

कानून व्यवस्था पर बोले- यूपी को सुधारने में अभी समय लगेगा

कानून व्यवस्था अमित शाह ने कहा कि सरकार इस पर काम कर रही है. यूपी को सुधारने में अभी समय लगेगा.

'शिवपाल के नाम का कोई प्रस्ताव नहीं'

शिवपाल यादव के बीजेपी में जाने पर अमित शाह ने कहा कि शिवपाल यादव के नाम का कोई प्रस्ताव नहीं है. शिवपाल के नाम पर कोई विचार नहीं हो रहा है.

'दलित और यादव सब हमारे कार्यकर्ता हैं'

बिहार के मुद्दे पर अमित शाह ने साफ किया कि हमने कोई दल नहीं तोड़ा है. नीतीश ने खुद लालू का साथ छोड़ा है. बिहार गठबंधन टूटने में बीजेपी का कोई हाथ नहीं है. जाति के आधार पर कार्यकर्ताओं के घर भोजन करने पर अमित शाह ने कहा कि मैं जिनके यहां भी भोजन करने गया, वह बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता हें. हमारे लिए दलित और यादव सब हमारे कार्यकर्ता हैं.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi