S M L

रामलीला मैदान में PM मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, जानिए 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी दलों के लोग आरोप लगाते हैं हमने सिर्फ योजनाओं के नाम बदले हैं.

Updated On: Jan 12, 2019 06:03 PM IST

FP Staff

0
रामलीला मैदान में PM मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, जानिए 10 बड़ी बातें

दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी नेशनल काउंसिल की बैठक के दूसरे दिन पीएम मोदी ने हुंकार भरी. आने वाले लोकसभा चुनाव पर मंथन के लिए यह सम्मेलन हुआ. जिसमें पीएम मोदी ने विरोधियों पर भी निशाना साधा. ऐसे में आइए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 10 अहम बातें...

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर देश में मजबूर सरकार बनाने के प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की जनता को तय करना है कि 2019 के चुनाव में उन्हें सेवाभाव, ईमानदारी और समर्पण भाव से काम करने वाला ‘प्रधान सेवक’ चाहिए या राजशाही में विश्वास करने वाला.

2. राम मंदिर मामले को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि अयोध्या मामले का हल निकले. इसलिए वह अपने वकीलों के माध्यम से न्याय प्रक्रिया में बाधा डाल रही है. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के रवैये को जनता के बीच रखने को कहा.

3. पीएम ने बैंकों से कर्ज लेने वाले और कर्ज के चूककर्ता कारोबारियों के लिए कहा कि साल 2014 से पहले देश उस स्थिति में था जब बैंकों में अपना पैसे जमा करने वालों की कोई कद्र नहीं थी. जिनके पास जनता के पैसे की रक्षा की जिम्मेदारी थी, वो ही जनता का पैसा लुटा रहे थे, कांग्रेस की सरकार में जनता का पैसा घोटालेबाजों को लोन के रूप में दिया जा रहा था. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय कर्ज लेने के दो तरीके थे. एक था कॉमन प्रोसेस और दूसरा कांग्रेस प्रोसेस. कॉमन प्रोसेस में आप बैंक से लोन मांगते थे और कांग्रेस प्रोसेस में बैंकों को कांग्रेस के घोटालेबाज मित्रों को लोन देने के लिए मजबूर किया जाता था. मोदी ने कहा कि हमने कांग्रेस प्रोसेस वाली लोन व्यवस्था पर लगाम लगाई है.

4. महागठबंधन के लिए पीएम मोदी ने कहा कि जो राजनीतिक दल एक जमाने में कांग्रेस के तौर तरीकों को सही नहीं मानते थे वो आज एकजुट हो रहे हैं. जब कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता जमानत पर हैं, तब ये दल कांग्रेस के सामने सरेंडर कर रहे हैं. ये देश के मतदाताओं को धोखा देने का प्रयास है.

5. पीएम ने पूछा कि रात दिन काम करने वाला, अपनेपन के साथ सेवाभाव से जुड़ने वाला, भावी पीढ़ी की सेवा करने वाला, ईमानदारी से काम करने वाला, सबको एकजुट रखने वाला प्रधानसेवक चाहिए या वो वाला चाहिए.

6. नेशनल हेराल्ड मामले पर भी पीएम बोले. पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसका नामदार परिवार व्यवस्था को कैसे तोड़ता है उसका उदाहरण है कि नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नेता जमानत पर बाहर हैं. इस केस से पता चलता है कि कांग्रेस के नेता जनता की जमीन और धन भी हड़प लेते हैं, लेकिन उन्हें संस्थाओं की कोई परवाह नहीं होती है.

7. गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज उन्हें सीबीआई स्वीकार नहीं है, कल कोई दूसरी संस्था स्वीकार नहीं होगी. सेना, पुलिस, सुप्रीम कोर्ट, इलेक्शन कमीशन, सीएजी, सब गलत हैं, लेकिन एकमात्र वही सही हैं.

8. पीएम मोदी ने बताया कि जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब किस प्रकार से उन्हें परेशान किया गया, उनसे घंटों पूछताछ की गई. उन्होंने कहा कि वे कानून को मानने वाले लोग हैं और उन्होंने पूरा सहयोग किया.

9. पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी दलों के लोग आरोप लगाते हैं हमने सिर्फ योजनाओं के नाम बदले हैं. ऐसे लोग ये बताएं कि कितनी योजनाएं नरेंद्र मोदी के नाम से चल रही है? ये इसलिए है क्योंकि बीजेपी में हमें यही सिखाया गया है कि खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश होता है.

10. पीएम ने कहा कि क्या हम राष्ट्र को उनके भरोसे छोड़ सकते हैं? जमानत पर बाहर घूमनें वाले इन नेताओं को न कानून पर विश्वास है, न सत्य पर भरोसा है और न ही इनको संस्थानों पर विश्वास है. इनको राजशाही पर भरोसा है, लेकिन हम लोकशाही को मनाने वाले लोग हैं. उन्होंने कहा कि यंग इंडिया के मामले में 44 बार बुलाया गया, लेकिन वे एक बार भी नहीं गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi