S M L

बीजेपी सांसद का बयान- ईसाई मिशनरियां तोड़ रही हैं अंबेडकर की मूर्तियां

भरत सिंह का बयान ऐसे समय आया है जब प्रदेश में हाल ही में बलिया, जौनपुर, सीतापुर सहित अनेक स्थानों पर आम्बेडकर की मूर्तियां तोड़ने की घटनाएं हुई हैं

Bhasha Updated On: Apr 15, 2018 05:37 PM IST

0
बीजेपी सांसद का बयान- ईसाई मिशनरियां तोड़ रही हैं अंबेडकर की मूर्तियां

बीजेपी सांसद भरत सिंह ने दावा किया है कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर बीजेपी सरकार को बदनाम करने के लिए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्तियां तोड़ी जा रही है.

बीजेपी के बलिया से सांसद सिंह ने अंबेडकर जयंती कार्यक्रम से इतर पत्रकारो से बातचीत में कहा कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर प्रदेश में अंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है .

उन्होंने कहा कि ईसाई मिशनरी के लोग और उनके इशारे पर उनकी ओर से पैसे से खरीदे गए लोग मूर्ति खंडित का काम कर रहे हैं. इसके साथ ही सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी का आगे बढ़ना ईसाई मिशनरियों को बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है.

सिंह का बयान ऐसे समय आया है जब प्रदेश में हाल ही में बलिया, जौनपुर, सीतापुर सहित अनेक स्थानों पर आम्बेडकर की मूर्तियां तोड़ने की घटनाएं हुई हैं.

सिंह ने कहा कि देश मे ईसाई मिशनरियों द्वारा आर्थिक सहयोग देकर व्यापक पैमाने पर हिंदुओं का धर्मांतरण कराया जा रहा है. मुस्लिम संस्थाओं के जरिए भी यह काम किया जा रहा है.

योगी सरकार में शिलापट्ट को गेरूआ रंग में रंगने पर पूछे गए सवाल के जबाब में कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता है कि गेरूआ रंग से लोगों को चिढ़ क्यों है. एसपी के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी ने बीजेपी सांसद भरत सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी के नेता अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने के पीछे पाकिस्तान का हाथ भी बता सकते हैं.

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि भगवान के चढ़ावे पर मलाई काटने वाली बीजेपी अंबेडकर के नाम के जरिए देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi