विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विनय कटियार ने कहा- जमुना देवी मंदिर तोड़कर बनी जामा मस्जिद

उन्होंने कहा कि मुगल शासकों ने भारत में लगभग 6000 मंदिरों को ध्वस्त कर दिया जहां मस्जिद का निर्माण करा दिया गया

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 11:58 AM IST

0
विनय कटियार ने कहा- जमुना देवी मंदिर तोड़कर बनी जामा मस्जिद

पहले तो ताज महल को शिव मंदिर बताया. अब दिल्ली के प्रसिद्ध जामा मस्जिद को जमुना देवी मंदिर बता दिया. ये हैं बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और यूपी के सांसद विनय कटियार. ये बयान उस वक्त दिया है जब गुजरात विधानसभा चुनाव में मात्र दो दिन बचे हैं.

उन्होंने कहा कि मुगल शासकों ने भारत में लगभग 6000 मंदिरों को ध्वस्त कर दिया जहां मस्जिद का निर्माण करा दिया गया. ताज महल और जामा मस्जिद भी उसी कड़ी में बनाए गए थे. जामा मस्जिद जहां जमुना देवी मंदिर था, वहीं ताज महल 'तेजो महालय' शिव मंदिर था.

बीजेपी नेता ने राहुल को बताया खिलजी की औलाद

इधर बीजेपी के कुछ नेताओं ने राहुल गांधी को बाबर-भक्त और खिलजी की औलाद बताते हुए मंदिर वहीं बनाने की बात कही है. इससे आगे बढ़ते हुए विनय कटियार ने कांग्रेस नेताओं को बाबर, शाहजहां और औरंगजेब की औलाद बताया है.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को निशाने पर लेते हुए विनय कटियार ने कहा कि कपिल सिब्बल ने जो सुप्रीम कोर्ट में बात कही है, वो गलत है. कांग्रेस नहीं चाहती कि सुनवाई समय पर हो और राम मंदिर का निर्माण हो.

सिब्बल ने कहा था कि राम मंदिर निर्माण के मुकदमे पर फैसला साल 2019 लोकसभा चुनाव के बाद हो. विनय कटियार ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से इस केस को टालने का काम करती रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi