S M L

विनय कटियार का आपत्तिजनक बयान: इस देश में मुस्लिमों का क्या काम है?

विनय कटियार का कहना है कि वंदे मातरम या राष्ट्रध्वज का अपमान करने या पाकिस्तानी झंडा फहराने वाले को सजा होनी चाहिए

FP Staff Updated On: Feb 07, 2018 12:11 PM IST

0
विनय कटियार का आपत्तिजनक बयान: इस देश में मुस्लिमों का क्या काम है?

बीजेपी के सांसद विनय कटियार ने एक बार फिर वंदे मातरम और तिरंगे की बहस को हवा दे दिया है. उनका कहना है कि वंदे मातरम या राष्ट्रध्वज का अपमान करने या पाकिस्तानी झंडा फहराने वाले को सजा होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने आपत्तिजनक सवाल पूछा कि इस देश में मुस्लिमों का क्या काम है?

राष्ट्रध्वज के अपमान की सजा पर बकायदा एक बिल की मांग करते हुए कटियार ने कहा, 'जो लोग वंदे मातरम का सम्मान नहीं करते, जो लोग राष्ट्रध्वज का अपमान करते हैं, पाकिस्तानी झंडा फहराते हैं, उन्हें सजा देने के लिए एक बिल होना चाहिए.'

कटियार ने एक कदम आगे बढ़ते हुए ये तक कह डाला कि देश में मुस्लिमों का काम क्या है? उन्हें पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाना चाहिए.

कटियार ने कहा, 'दूसरी बात ये है कि मुसलमान इस देश में रहना ही नहीं चाहिए. उन्होंने जनसंख्या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया तो इस में रहने की क्या आवश्यकता थी? उनको अलग भू-भाग दे दिया गया, बांग्लादेश या पाकिस्तान जाएं या क्या काम है उनका?'

कटियार ने ये बयान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के लोकसभा में दिए गए उस बयान पर आया है, जिसमें ओवैसी ने एक ऐसा बिल लाने की मांग की थी, जिसमें किसी भी भारतीय मुस्लिम को पाकिस्तानी कहे जाने पर तीन साल की गैर-जमानती सजा का प्रावधान हो.

ओवैसी ने ये भी कहा था कि वैसे उन्हें नहीं लगता कि मोदी सरकार में ये मुमकिन है.

फिलवक्त में नेता वंदे मातरम और देशभक्ति पर आए दिन बयान दे रहे हैं और आए दिन किसी को देशद्रोही बता रहे हैं तो किसी पाकिस्तान भेजने की बात कह रहे हैं.

अभी कुछ दिन पहले ही हैदराबाद के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने मध्य प्रदेश में कहा था कि जो हिंदू आरएसएस का हिस्सा न बनें, वो असली हिंदू नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi