S M L

मध्य प्रदेश: राकेश सिंह होंगे BJP के नए अध्यक्ष

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों में सिर्फ छह महीने बचे हैं, ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष के बदलाव की चर्चा पिछले कई दिनों से हो रही थी

Updated On: Apr 18, 2018 01:33 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: राकेश सिंह होंगे BJP के नए अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राकेश सिंह को मध्य प्रदेश का नया प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया है. उन्हें नंद कुमार सिंह चौहान की जगह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. राकेश सिंह जबलपुर से बीजेपी सांसद हैं.

लंबे समय से मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष का चेहरा बदलने की सुगबुगाहट चल रही थी. आखिरी दौर में मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम फाइनल होता भी दिखा. लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान आलाकमान के सामने राकेश सिंह को अपनी पसंद के तौर पर रखने में सफल हुए. इससे पहले मंगलवार को सीएम शिवराज ने नंदकुमार सिंह चौहान की सम्मानजनक विदाई के संकेत दे दिए थे.

बता दें कि, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों में सिर्फ छह महीने बचे हैं, ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष के बदलाव की चर्चा पिछले कई दिनों से हो रही थी. प्रदेश में कठुआ रेप केस पर नंदकुमार चौहान के विवादास्पद बयान और इसके पहले विधानसभा उपचुनावों में मिली हार के बाद से ही प्रदेश अध्यक्ष बदलने के कयास लगाए जा रहे थे.

पिछले दिनों हुई संघ और भाजपा की समन्वय बैठक के बाद इस पर चर्चा जोरों से शुरू हो गई थी. इसके बाद सीएम शिवराज सिंह पिछले हफ्ते नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर आए थे. उस समय भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने के कयास लगाए जा रहे थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi