S M L

बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा- मेरा भी यौन उत्पीड़न हुआ है

उन्होंने कहा कि कोई आपको परेशान करता है तो उसे थप्पड़ मारें और यह न सोचें कि उसने ऐसा क्यों किया

FP Staff Updated On: Oct 02, 2017 12:42 PM IST

0
बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा- मेरा भी यौन उत्पीड़न हुआ है

बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा कि बचपन में उनका भी यौन उत्पीड़न हुआ है. उन्होंने कहा कि भारत में तकरीबन हर महिला को कहीं न कहीं यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता है. पूनम महाजन आईआईएम अहमदाबाद में छात्रों को संबोधित कर रही थीं. वह वहां रेड ब्रिक सम्मेलन में हिस्सा ले रही थीं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पूनम महाजन ने अपने साथ हुए वाकये के बारे में बताते हुए कहा, मैं वर्सोवा में क्लास करने के लिए वर्ली से ट्रेन पकड़ती थी. उस वक्त मेरी कार से चलने की हैसियत नहीं थी. लेकिन मैं खुद को बेचारी समझ कर अपनेआप पर तरस नहीं खाती अगर मुझे कोई गलत तरीके से घूर रहा हो.'

उन्होंने कहा, 'यहां हर महिला के साथ ऐसी परेशानी पेश आती है. राह चलते कोई कमेंट पास कर जाता है, कोई गलत तरीके से छू जाता है. हमें ऐसी परिस्थितियों से लड़ने आना चाहिए. यह हमारे ऊपर है कि इस स्थिति से कैसे निपटें. कोई आपको परेशान करता है तो उसे थप्पड़ मारें और यह न सोचें कि उसने ऐसा क्यों किया.' पूनम महाजन उत्तर मुंबई से बीजेपी की सांसद और दिवंगत बीजेपी नेता प्रमोद महाजन की बेटी हैं.

उन्होंने कहा कि राजनीति में पुरुष साधारण हो सकते हैं, महिलाएं नहीं. उन्होंने कहा, महिलाएं साधारण नहीं रह सकतीं. हमें ताकत की जरूरत है और हमने यह दिखाया है. उन्होंने टीवी धारावाहिकों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह महिलाओं की छवि को खराब करते हैं.

पूनम संस्थान में 'ब्रेकिंग द ग्लास सीलिंग' पर बोल रहीं थीं. इस पर बात करते हुए उन्होंने महिलाओं की सफलता को लेकर भारत को अमेरिका से काफी आगे बताया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi