विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पीएम-सीएम से नाराज बीजेपी सांसद का पार्टी-लोकसभा से इस्तीफा

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भेजे एक पत्र में नाना पटोले ने अपने इस्तीफे के लिए कृषि, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी जैसे 14 मुद्दों को कारण के तौर पर गिनाया

FP Staff Updated On: Dec 08, 2017 04:25 PM IST

0
पीएम-सीएम से नाराज बीजेपी सांसद का पार्टी-लोकसभा से इस्तीफा

प्रधानमंत्री मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की कार्यशैली  से नाराज चल रहे बीजेपी सांसद नाना पटोले ने पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है.

पटोले पहले भी कांग्रेस सहित अन्य दलों में रह चुके हैं. वह 2014 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. इस चुनाव में उन्होंने भंडारा गोंदिया से एनसीपी के कद्दावर नेता प्रफुल्ल पटेल को हराया था.

किसानों की बदहाली सहित कई मुद्दों पर उन्होंने बीजेपी की निंदा की. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भेजे एक पत्र में उन्होंने अपने इस्तीफे के लिए कृषि, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी जैसे 14 मुद्दों को कारण के तौर पर गिनाया. पटोले ने आरोप लगाया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष भी बार-बार मुद्दे उठाए लेकिन उन्होंने नजरंदाज कर दिया.

बताया जा रहा है कि उन्होंने पिछले सप्ताह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात और इस्तीफे के बाद ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

पटोले की नाराजगी सिर्फ प्रधानमंत्री से ही नहीं थी बल्कि राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी वो खुश नहीं थे. पटोले ने राज्य में किसानों के मुद्दे को लेकर कई बार अपनी सरकार पर आरोप भी लगाया है.

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में हुए किसान आंदोलन में भी पटोले ने हिस्सा लिया था. पटोले ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए नोटबंदी और जीएसटी पर भी हमला बोला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi