S M L

भीमा कोरेगांव पर बोले उदित राज- 'नक्सली दलितों को गोलबंद नहीं कर सकते'

बीजेपी सांसद ने घटना के पहले माहौल खराब करने के लिए शंभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे जैसे हिंदुवादी नेताओं पर आरोप लगाए

Updated On: Jun 10, 2018 06:54 PM IST

Bhasha

0
भीमा कोरेगांव पर बोले उदित राज- 'नक्सली दलितों को गोलबंद नहीं कर सकते'

रविवार को बीजेपी सांसद और दलित नेता उदित राज ने भीमा-कोरेगांव में हिंसा के पीछे नक्सलियों का हाथ होने की बात पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि यह वहां पर एकत्र हुए संविधान निर्माता बीआर आंबेडकर के अनुयायियों का अपमान है. साथ ही बीजेपी सांसद ने इस घटना के पहले माहौल बिगाड़ने के लिए कुछ हिंदुवादी नेताओं पर भी दोष मढ़ा.

गौरतलब है कि हाल में पुणे पुलिस ने भीमा कोरेगांव हिंसा में कथित माओवादी जुड़ाव के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद ही सांसद उदित राज की ओर से यह बयान आया है. उनका कहना है कि उन्हें आश्चर्य है कि क्या नक्सली  लाखों दलितों को गोलबंद करने में सक्षम हैं.

उदित राज बोले बीजेपी को वोट देने वालों में गुस्सा और निराशा है

उदित राज ने कहा कि 2014 में बहुत सारी अपेक्षाओं के साथ बीजेपी को वोट देने वाले समुदाय में निराशा और गुस्सा है. उन्होंने कहा कि पार्टी को उन वजहों की पड़ताल करनी चाहिए जिसे वह 2019 में अगले लोकसभा चुनाव के पहले सुधार सके. बीजेपी सांसद ने कहा कि दलितों के मुद्दे पर हाल ही में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की और उन्हें अपने सुझाव दिए हैं.

इसी के साथ भीमा कोरेगांव घटना के पहले माहौल खराब करने के लिए शंभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे जैसे हिंदुवादी नेताओं पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कुछ नक्सली तत्व हो सकते हैं लेकिन यह विचार गलत है कि वे दलितों को लामबंद करने के पीछे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi