S M L

बीजेपी MLA का विवादित बयान- जरूरत पड़ी तो संविधान को ताक पर रखकर बनाएंगे मंदिर

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जरूरत पड़ने पर संविधान ताक पर रखकर 1992 का इतिहास दोहराया जाएगा

Updated On: Nov 23, 2018 05:10 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी MLA का विवादित बयान- जरूरत पड़ी तो संविधान को ताक पर रखकर बनाएंगे मंदिर

भारतीय जनता पार्टी के एक ऐसे विधायक हैं, जो जब भी बोलते हैं, विवादित ही बोलते हैं. अपने कई बयानों के चलते गर्मी झेल चुके बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने फिर एक विवादास्पद बयान दिया है.

उत्तर प्रदेश के बलिया के बैरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो संविधान को ताक पर रखकर राम मंदिर बनाया जाएगा.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद की ओर से 25 नवंबर को धर्म सभा के आयोजन से पहले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जरूरत पड़ने पर उस दिन संविधान ताक पर रखकर 1992 का इतिहास दोहराया जाएगा.

सिंह ने कहा, '25 नवंबर 2018 को अयोध्या में जरूरत पड़ी तो 1992 का इतिहास दोहराया जाएगा. जिस तरह 1992 में संविधान को ताक पर रखकर बाबरी मस्जिद ढहाई गई थी, जरूरत पड़ी तो संविधान को ताक पर रखकर राम मंदिर बनाया जाएगा.'

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री रहते अगर राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो कभी भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाएगा. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार में ही राम मंदिर का निर्माण होगा.

बीजेपी और हिंदुत्ववादी संगठनों के प्रिय मुद्दा राम मंदिर निर्माण को फिर से हवा दी जाने लगी है. जहां वीएचपी अयोध्या में धर्मसभा कर रही है, वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या के दौरे पर गए हैं. ठाकरे मंदिर निर्माण की मांग को लेकर 25 नवंबर को अयोध्या का दौरा करेंगे. इस दौरान वे कई संतों से मुलाकात करेंगे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे.

शिवसेना और ठाकरे को उम्मीद है कि इस दौरान देश भर से खासकर, महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में राम मंदिर समर्थक अयोध्या पहुंचेंगे और मंदिर निर्माण के लिए समर्थन जुटाएंगे.

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने भी एक बयान दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है. उन्होंने कहा है कि 1992 में प्रदर्शनकारियों ने 17 मिनट में बाबरी मस्जिद का विध्वंस कर दिया था, तो कानून बनने में इतना वक्त क्यों लग रहा है?

(एजेंसी से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi