S M L

योगी के बयान पर बोले BJP विधायक: देवता को जाति से जोड़ना सही नहीं

योगी ने मंगलवार को अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भगवान हनुमान को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया था

Updated On: Nov 29, 2018 05:30 PM IST

FP Staff

0
योगी के बयान पर बोले BJP विधायक: देवता को जाति से जोड़ना सही नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान को दलित बताने वाले बयान पर असहमति जताते हुए बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि किसी देवता को जाति से जोड़ना सही नहीं है.

बैरिया से बीजेपी विधायक सिंह ने कहा कि भगवान जाति से परे होते हैं. उन्होंने कहा कि भगवान तो सभी जातियों के भगवान हैं. भगवान को किसी जाति से जोड़ना उनके विचार से उचित नहीं है.

योगी ने मंगलवार को अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भगवान हनुमान को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया था. योगी के इस बयान से नाराज राजस्थान सर्व ब्राह्मण महासभा ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है.

योगी ने कहा था कि हनुमान जी दलित आदिवासी, वनवासी और वंचित थे. न्यूज18 के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में रामभक्त बीजेपी को वोट दें और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दें. वहीं भरतपुर में योगी ने कहा कि बीजेपी ही औरंगजेब जैसे लोगों से रक्षा कर सकती है इसलिए राम राज्य लाने के लिए बीजेपी के उम्मीदवार को जिताएं.

इससे पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

यह पहली बार नहीं है जब सीएम योगी ने भगवान हनुमान का नाम लेकर वोट मांगे हों. इसी महीने की शुरुआत में उन्होंने छत्तीसगढ़ में दावा किया था कि हनुमान दलित थे.

उन्होंने कहा था कि हनुमान सबसे बड़े आदिवासी हैं, वनवासी हैं. जब भगवान राम वनवास पर थे तब उन्होंने स्थानीय आदिवासियों को राक्षसों के आतंक से मुक्ति दिलाई थी. जिस तरह राम ने यह काम त्रेतायुग में किया था, उसी तरह बीजेपी राज्य में रामराज लाने की कोशिश कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi