S M L

बीफ और पोर्क खाते थे नेहरू, नहीं हो सकते पंडित: BJP विधायक

आहूजा ने कहा, बीफ और पोर्क खाने वाले लोग पंडित नहीं हो सकते

Updated On: Aug 11, 2018 03:39 PM IST

FP Staff

0
बीफ और पोर्क खाते थे नेहरू, नहीं हो सकते पंडित: BJP विधायक

बीजेपी विधायक ज्ञान देव आहूजा ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर विवादित बयान दिया है. शनिवार को उन्होंने कहा, ' जवाहर लाल नेहरू पंडित नहीं थे, वह बीफ और पोर्क खाते थे.' आहूजा ने कहा, 'बीफ और पोर्क खाने वाले लोग पंडित नहीं हो सकते. हम जानते हैं कि सुअर मुस्लिमों के लिए अपवित्र है और गाय हमारे लिए पवित्र है.'

आहूजा इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने अलवर में गाय के मामले में हुई हिंसा को जायज ठहराया था और जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगने के मामले में कैंपस में कंडोम मिलने की बात कही थी.

राजस्थान के अलवर में रकबर खान की भीड़ द्वारा हत्या के बाद आहूजा ने 30 जुलाई को कहा था गौतस्करों को पकड़ कर पीटा जाना चाहिए और उन्हें पेड़ से बांध देना चाहिए. इसके बाद पुलिस को बुलाना चाहिए.

इसके अलावा आहूजा ने अप्रैल 2017 में अलवर में पहलू खान की हत्या करने वाले गौरक्षकों के बचाव की कोशिश की थी. आहूजा ने कहा था कि हमें कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए लेकिन हमें मारे गए लोगों के लिए कोई पछतावा नहीं है क्योंकि जो लोग गाय की तस्करी करते हैं वह गाय के हत्यारे हैं.

बता दें कि बीजेपी की टिकट से आहूजा सबसे पहले 1998 में राजस्थान विधानसभा के लिए चुने गए थे. इसके बाद 2003 में वह चुनाव हार गए. 2008 और 2013 में वह फिर विधायक बने. आहूजा ने यह भी कहा था कि अपने क्षेत्र में वह गाय सतर्कता अभियान चलाने वालों को फंड भी मुहैया कराते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi