S M L

टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी विधायक ज्ञान देव आहूजा ने पार्टी छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

आहूजा वर्तमान में अलवर जिले के रामगढ़ से बीजेपी के विधायक हैं और अब वह जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे

Updated On: Nov 18, 2018 10:33 PM IST

Bhasha

0
टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी विधायक ज्ञान देव आहूजा ने पार्टी छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर विधायक एवं हिन्दूवादी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने रविवार को पार्टी से त्यागपत्र दे दिया. इसके साथ ही उन्होंने जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी.

हिन्दुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाले आहूजा सोमवार को सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. आहूजा ने बताया कि उन्होंने अपना त्यागपत्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी को भेज दिया है.

पार्टी ने मुझे विश्वास में नहीं लिया: आहूजा

उन्होंने कहा, ‘पार्टी ने बिना मुझे विश्वास में लिए मेरा टिकट काट दिया. मुझे टिकट काटने के बारे में कोई कारण नहीं बताया गया. अपने समर्थकों और परिजनों के दबाव में मैंने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है और अब सांगानेर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ूंगा.’

आहूजा वर्तमान में अलवर जिले के रामगढ़ से बीजेपी के विधायक हैं और अब वह जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे. 2013 के विधानसभा चुनाव में सांगानेर से घनश्याम तिवाड़ी ने जीत दर्ज की थी. तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री के साथ मनमुटाव के चलते पार्टी छोड़ नई पार्टी का गठन किया था.

उन्होंने कहा, ‘पार्टी द्वारा अलवर के रामगढ़ से अन्य उम्मीदवार को टिकट दिए जाने के बाद मैंने जयपुर के सांगानेर से टिकट मांगा था. लेकिन पार्टी ने मेरी मांग नहीं मानी. इसलिए मैंने सांगानेर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का निर्णय किया है.’ आहूजा ने कहा कि वो गौरक्षा, राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण और हिंदुत्व के मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi