S M L

BJP के सभी मंत्रियों ने दिया महबूबा सरकार से इस्तीफा: सूत्र

सूत्रों की मानें तो इन मंत्रियों ने जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है और अब बीजेपी की तरफ से मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सौंपा जाएगा

FP Staff Updated On: Apr 17, 2018 09:44 PM IST

0
BJP के सभी मंत्रियों ने दिया महबूबा सरकार से इस्तीफा: सूत्र

BJP ने जम्मू कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार में अपने सभी मंत्रियों को इस्तीफा देने के निर्देश दिए हैं. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया कि ये सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा देंगे. वहीं एक अन्य सूत्र के मुताबिक, मंत्रियों के विभागों में फेरबदल के लिए ये इस्तीफे लिए गए हैं.

सूत्रों की मानें तो इन मंत्रियों ने जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है और अब बीजेपी की तरफ से मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सौंपा जाएगा. माना जा रहा है कि इस संबंध में बीजेपी और पीडीपी के बीच अभी और चर्चा हो सकती है.

कठुआ रेप केस भी हो सकता है मुद्दा

दरअसल कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राज्य में सरकार के साझेदार दोनों दलों के बीच रिश्ते तल्ख होते दिखे. कहा जा रहा है कि बीजेपी महबूबा मुफ्ती सरकार का साथ भी छोड़ सकती है. इससे पहले कठुआ में आरोपियों के समर्थन में रैली निकालने वाले दो मंत्रियों को महबूबा मुफ्ती के दबाव के चलते इस्तीफा देना पड़ा था.

जम्मू कश्मीर सरकार में बीजेपी के कुल 11 मंत्री थे जिनमें से दो के इस्तीफे के बाद 9 मंत्री रह गए थे. बताया जा रहा है कि इन इस्तीफों के बाद महबूबा मुफ्ती अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कर सकती हैं. कुछ समय पहले मुफ्ती सरकार ने अपने वित्त मंत्री हसीब दराबु से इस्तीफा ले लिया था.

कठुआ रेप और मर्डर मामले में बीजेपी सीबीआई जांच की मांग कर रही है जबकि महबूबा मुफ्ती और उनकी सरकार का कहना है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच सही है. इसे लेकर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद है.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi