S M L

ट्रिपल तलाक की पीड़ितों के लिए बीजेपी की इफ्तार पार्टी

कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाएं,खासकर ट्रिपल तलाक पीड़िताओं को दिया गया है निमंत्रण

FP Staff Updated On: Jun 13, 2018 03:30 PM IST

0
ट्रिपल तलाक की पीड़ितों के लिए बीजेपी की इफ्तार पार्टी

राजनीतिक दलों के लिए इफ्तार के नाम पर सियासत करना कोई नई बात नहीं है. जहां कांग्रेस इसके नाम पर विपक्षी एकजुटता की मिसाल पेश करना चाहती है. वहीं बीजेपी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए एक स्पेशल इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. इस कार्यक्रम में केवल मुस्लिम महिलाएं, जिनमें ज्यादातर ट्रिपल तलाक पीड़िताएं और उनके परिजनों को शामिल किया जाएगा.

इसकी घोषणा केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने की है. और ऐसा माना जा रहा है कि यह सबकुछ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कहने पर हो रहा है. दोनों ही पार्टियों द्वारा आयोजित इफ़्तार पार्टी एक ही दिन होनी है. यानी आज. यह पहला मौका है जब बीजेपी इतने बड़े स्तर पर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है.

वहीं कांग्रेस की यह परंपरा रही है. लेकिन नेहरू से लेकर इंदिरा और सोनिया तक चली आ रही इस परंपरा पर 2015 में विराम लग गया था. उस व़क्त उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव थे. लेकिन इस साल राहुल गांधी ने दोबारा इस परंपरा को शुरू करते हुए, सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर आने के लिए आमंत्रित किया है.

वहीं बीजेपी ने विशेषत: ट्रिपल तलाक पीड़िताओं को अपनी इफ़्तार पार्टी में क्यों बुलाया है? यह समझने वाली बात है. जाहिर है कि ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ट्रिपल तलाक के मुद्दे को लेकर काफ़ी मुखर रहे हैं. इस कुप्रथा के ख़िलाफ सरकार ने एक विधेयक भी लाई थी,जिसे लोकसभा से तो पारित किया जा चुका है. लेकिन राज्यसभा में यह अब भी अटका पड़ा है.

बीजेपी इस कार्यक्रम के ज़रिए इसी मुद्दे को उठाना चाहती है. आपको बता दें कि अभी हाल ही में नकवी ने अपने एक बयान में कहा था कि कांग्रेस और उसके कुछ साथियों ने जानबूझकर इस विधेयक को राज्यसभा में पारित नहीं होने दिया. हमारा प्रयास रहेगा कि आने वाले सत्र में हम इसे पारित करवा लें. बुधवार को होने जा रहे इस कार्यक्रम में करीबन 100 मुस्लिम महिलाओं को शामिल किया जा रहा है.जिनमें कई तीन तलाक पीड़िताएं भी हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi