S M L

हार के बाद MP BJP अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश, शाह बोले- और मेहनत से कीजिए काम

पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राकेश सिंह ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया

Updated On: Dec 13, 2018 12:39 PM IST

FP Staff

0
हार के बाद MP BJP अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश, शाह बोले- और मेहनत से कीजिए काम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में मंथन का दौर चल रहा है और हार के कारणों को पता लगाने की कोशिश जारी है. इसी बीच गुरुवार को खबर आई कि मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि शाह ने इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया.

पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राकेश सिंह ने इस्तीफे की पेशकश की थी. लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया. शाह ने राकेश सिंह को सलाह भी दी. उन्होंने कहा कि और मेहनत से पार्टी के लिए काम कीजिए.

बुधवार को ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा सौंप चुके राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हार की जिम्मेदारी ली थी. उन्होंने कहा था कि हम कुछ ही सीटों से चुनाव हार गए. केंद्रीय नेतृत्व से लेकर राज्य के नेताओं और सरकार से तमाम समर्थन मिलने के बाद हुई हार के लिए कोई और जिम्मेदार नहीं बल्कि मैं ही हूं.

28 नवंबर को मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आ गए. एमपी में बीजेपी 15 सालों से सत्ता में थी लेकिन इस बार पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाया. 230 विधानसभा सीटों वाले राज्य में कांग्रेस को 114 तो बीजेपी को 109 सीटें मिली थीं. बहुमत के लिए 116 सीटें चाहिए होती हैं. कांग्रेस को बीएसपी के दो और एसपी के एक विधायक के साथ-साथ कुल 121 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. पार्टी ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi