S M L

मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है: मनमोहन

कांग्रेस के महाधिवेशन में बोलते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने खोखले वादे किए और जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सही ढंग से नहीं संभाल पाई है

Updated On: Mar 18, 2018 03:33 PM IST

Bhasha

0
मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है: मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था, आतंकवाद, रक्षा और विदेश नीति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया.

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से दो करोड़ नौकरियों का वादा किया, लेकिन दो लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली.

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया. नोटबंदी और सही ढंग से जीएसटी को लागू नहीं किए जाने के कारण बहुत से लोगों को नौकरियां चली गईं औैर कारोबार को नुकसान पहुंचा.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने छह साल में किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही. इसके लिए देश की विकास दर कम से कम 12 फीसदी होनी चाहिए जो कि अकल्पनीय है. ऐसे में उनकी यह घोषणा भी 'जुमला टाइप' वादा है.

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और वहां स्थिति खराब होती जा रही है. मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सही ढंग से नहीं संभाल पाई है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद में मदद करता है जो अस्वीकार्य है. यह उसे समझना होगा कि ऐसा करना उसके अपने हित में नहीं है. शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व से ही प्रगति की जा सकती है.

सिंह ने कहा कि बीजेपी रक्षा को लेकर भी बड़ी बड़ी बातें करती हैं, लेकिन रक्षा खर्च बहुत कम है. इस मामले में भी उसने खोखले वादे किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi