S M L

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी विधायकों की रविवार को बैठक

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे प्रेम कुमार धूमल के चुनावों में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ

Updated On: Dec 23, 2017 10:17 PM IST

Bhasha

0
हिमाचल के नए मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी विधायकों की रविवार को बैठक

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर बरकरार रहस्य के बीच बीजेपी विधायकों की एक बैठक कल बुलाई गई है. विधायकों को केंद्रीय पर्यवेक्षक की तरफ से संबोधित भी किया जाएगा. पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने यह जानकारी दी.

पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के बारे में घोषणा जल्द की जाएगी, हो सकता है विधायकों की बैठक में ही ये फैसला हो जाए लेकिन इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

केंद्रीय पर्यवेक्षकों का दो सदस्यीय दल 21 और 22 दिसंबर को प्रदेश में था और उसने प्रदेश भाजपा की कोर समिति, सांसदों और कुछ विधायकों से जानकारी ली है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर इस पद के लिए प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. पार्टी नेता ने कहा कि पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट देखने के बाद ही नेता की घोषणा की जाएगी. सत्ती ने कहा कि दो केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर रविवार को यहां पहुंचेंगे और विधायकों को संबोधित करेंगे.

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे प्रेम कुमार धूमल के चुनावों में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ. कांग्रेस के राजेंद्र राणा ने सुजानपुर सीट से धूमल को चुनाव में शिकस्त दी थी.

सत्ती खुद उना से चुनाव हार गए थे. उन्होंने कहा कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में ‘अप्रत्याशित नतीजों’ के बावजूद पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi