S M L

संबित पात्रा को विपक्ष हाफिज सईद लगता है तो गिरिराज सिंह को ओसामा समर्थक

सत्ताधारी दल के प्रवक्ता संबित पात्रा विपक्ष को आतंकी सईद का समर्थक तो गिरिराज सिंह ओसामा बिन लादेन का समर्थक बताया

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 04:44 PM IST

0
संबित पात्रा को विपक्ष हाफिज सईद लगता है तो गिरिराज सिंह को ओसामा समर्थक

सत्ता पर काबिज बीजेपी के नेता विपक्षी दलों की तुलना कभी पाकिस्तान तो कभी आतंकवादी से कर रहे हैं. ऐसे बयानबाजी करने वाले नेताओं की गिनती दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. फूलपुर और गोरखपुर उपचुनावों के बाद योगी आदित्यनाथ ने यह ट्रेंड शुरू किया था. उन्होंने उपचुनावों में विपक्षी पार्टीयों के गठबंधन को सांप-नेवले की दोस्ती बताया था. उनका यह हमला समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर था जो साथ मिल कर इस चुनाव में उनके विरोधी थे.

विपक्षी दलों पर सत्ताधारी पार्टी के इन हमलों में अगला नाम बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा का है. पात्रा ने तो विपक्षी गठबंधन को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के समर्थक बता दिया. इस संबंध में उन्होंने ट्विटर पर वीडियो जारी करते हुए एक ट्वीट किया था.

इसके बाद रविवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी विपक्ष को अल कायदा के सरगना बिन लादेन का समर्थक और राष्ट्रवाद का दुश्मन बताते हुए ट्वीट किया. साथ ही उन्होंने कहा कि एनडीए विकास की नाव पर सवार हो कर 2019 लोकसभा चुनावों की विजय की ओर अग्रसर है.

सत्ताधारी दल के वरिष्ठ नेताओं की इस भाषा को विपक्षी दलों ने असंसदीय बताते हुए गहरा दुख जाहिर किया है. इस पर कांग्रेस की नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि राजनीति में सभ्यता की एक रेखा है जिसे किसी को पार नहीं करना चाहिए. हमें याद रखना चाहिए कि हम सभी राजनीतिक प्रतिद्वंदी हैं, हम वास्तविक जीवन में दुश्मन नहीं हैं. हम में से किसी किसी को भी व्यक्तिगत हमलों में शामिल नहीं होना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi