विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लालू के चारा घोटाले के बाद बेटों ने किया 'मिट्टी घोटाला'!

सुशील मोदी ने कहा बिना टेंडर किए हुए मॉल की मिट्टी पटना के जू को बेच दी गई है

FP Staff Updated On: Apr 04, 2017 06:36 PM IST

0
लालू के चारा घोटाले के बाद बेटों ने किया 'मिट्टी घोटाला'!

राजधानी पटना में बन रहा सूबे का सबसे बड़ा मॉल विवादों के घेरे में आ गया है. एक वेबसाइट में मॉल निर्माण को लेकर छपी खबर के बाद विपक्ष ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया है.

सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर मॉल निर्माण को लेकर लालू समेत उनके दोनों बेटों पर निशाना साधा.

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के इस सबसे बड़े मॉल का निर्माण आरजेडी विधायक अबू दोजाना करा रहे हैं और बिना टेंडर किए हुए मॉल की मिट्टी पटना के जू को बेच दी गई है.

जनता दरबार के बाद मोदी ने कहा कि जू में मिट्टी की इतनी जरुरत नहीं थी लेकिन शॉपिंग मॉल के मिट्टी को ठिकाना लगाना था इसलिए 90 लाख का टेंडर दिया गया. मोदी ने कहा कि 2008 में ललन सिंह ने लालू यादव पर आरोप लगाया था कि रेलवे के दो होटल हर्ष कोचर को दे दिए गए हैं उसके एवज में ही पटना के सगुना मोड़ के पास दो एकड़ जमीन दी गई थी.

नीतीश की सरकार बनने के बाद लगातार हो रहे घोटाले

मोदी ने कहा कि डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी चलाई जा रही है जिसमें 2014 से तीन लोग डायरेक्टर हैं. इनमें चन्दा यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव शामिल हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद से बिहार में लगातार घोटाले हो रहे हैं.

उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मिट्टी घोटाले की जांच कराने और संबंधित मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की. मोदी ने कहा कि संजय गांधी जैविक उद्यान पर्यावरण एवं वन विभाग के अन्तर्गत आता है जिसके मंत्री लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप हैं.

पटना में बन रहे इस मॉल की मिट्टी को बिकवाने के लिए जू के सौन्दर्यीकरण के नाम पर अनावश्यक रूप से 90 लाख का एस्टीमेट पगडंडी बनाने के नाम पर किया गया. इसके लिए बिना टेंडर के यह 90 लाख का काम रूपसपुर के विरेन्द्र यादव को सौंप दिया गया.

90 लाख की कमाई कर चुका है लालू परिवार

उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने से रात के 10 बजे से सुबह 5 बजे तक हाईवा चला कर मॉल की मिट्टी की ढुलाई की जा रही है जबकि रात में वन्य प्राणियों के उद्यान में न तो कोई निर्माण कार्य या फिर गतिविधि होती है. मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद का परिवार अपने मॉल की मिट्टी को अपने ही विभाग में बेच कर 90 लाख की कमाई कर चुका है.

मोदी के आरोपों पर जब हमने जेडीयू से प्रतिक्रिया लेनी चाही तो जवाब टालमटोल आया.आमतौर पर सरकार को डिफेंड करने वाले संजय सिंह ने कहा कि मीडिया से जो जानकारी मिल रही है उसकी पुष्टि होने पर ही हम कुछ बोलेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि, सुशील मोदी तो कुछ भी बोलते रहते हैं.

इससे पहले एक दैनिक अखबार ने भी पटना में बन रहे इस मॉल को लेकर खबर प्रकाशित की थी जिसमें टेंडर की प्रक्रिया से लेकर इसके निर्माण और मिट्टी के टेंडर पर तक अप्रत्यक्ष रूप से सवाल खड़े किये गये थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi