S M L

2019 जीते तो पूरे देश में होगा NRC लागू, भारत को नहीं बनने देंगे 'धर्मशाला': ओम माथुर

ओम माथुर ने कहा कि बीजेपी 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव जीतती है तो भारत में रह रहे घुसपैठियों की पहचान कर उन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा

FP Staff Updated On: Aug 13, 2018 08:28 AM IST

0
2019 जीते तो पूरे देश में होगा NRC लागू, भारत को नहीं बनने देंगे 'धर्मशाला': ओम माथुर

बीजेपी 2019 में लोकसभा का चुनाव जीतती है तो पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) ड्राफ्ट लागू किया जाएगा. यह कहना है बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर का.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार रविवार को ओम माथुर ने कहा है कि भारत को किसी भी हालत में धर्मशाला नहीं बनने दिया जाएगा. जो भी यहां घुसपैठिया हैं उन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा.

उन्होंने आश्वस्त किया कि किसी भी भारतीय को इससे परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा.

उन्होंने कहा, 'पूरा देश घुसपैठियों की समस्या से ग्रस्त है, ऐसा कोई बड़ा शहर और कस्बा नहीं है जहां बांग्लादेशी घुसपैठिए बड़ी संख्या में नहीं है. एनआरसी को अभी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सिर्फ असम में लागू किया गया है लेकिन 2019 में चुनाव के बाद इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा.'

NRC Draft

एनआरसी ड्राफ्ट के अनुसार असम की आबादी में लगभग 40 लाख लोग अवैध रुप से रह रहे हैं

राजस्थान के झुंझुनु में माथुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी अपने परिवार के प्रति भी वफदार नहीं हैं. जिस एनआरसी का वो विरोध कर रहे हैं, वो इंदिरा गांधी ने शुरू की थी और उसका बीज राजीव गांधी ने डाला था. इसके बाद कांग्रेस ने कभी भी हिम्मत कर एनआरसी को एग्जीक्यूट (पालन) नहीं करवाया. अब मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट की निर्देश में असम में एनआरसी को पूरा करने के बाद जल्द ही पूरे देश में इसे लागू करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi